वेस्ट यूपी के जिले में पीएम मोदी भरेंगे हुंकार, 7 फरवरी को बड़ी रैली

इस खबर को शेयर करें

बिजनौर। UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के लोगों को काफी दिनों से इस चुनावी रैली का इंतजार था. यूपी में पहले चरण के मतदान के ठीक तीन पहले यानी 7 फरवरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. वह सात फरवरी को बिजनौर में एक चुनावी सभा संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद यूपी में पीएम मोदी की यह पहली चुनावी रैली होगी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार के लिए उतर रहे हैं. प्रदेश महामंत्री और वर्चुअल रैली प्रभारी अनूप गुप्ता ने ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार सात फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर के वर्धमान डिग्री कॉलेज में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभा को संबोधित करेंगे. इस जन चौपाल रैली का वर्चुअल प्रसारण भाजपा के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स से किया जाएगा.

बिजनौर में होगी रैली

इस रैली में बिजनौर जिले की नजीबाबाद, नगीना, बढ़ापुर, धामपुर, नहटौर, चांदपुर और नूरपुर विधानसभा में वर्चुअल प्रसारण की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही मुरादाबाद जिले की कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद देहात, मुरादाबाद, कुंदरकी, बिलारी विधानसभाओं में इसका वर्चुअल प्रसारण किया जाएगा. वहीं धनौरा, नौगांवा सादात, अमरोहा और हसनपुर में भी रैली का वर्चुअल प्रसारण किया जाएगा. इन सभी जिलों के 75 सांगठनिक मंडलों में कार्यक्रम का प्रसारण एलईडी के जरिए होगा.

21 विधानसभाओं में होगा वर्चुअल प्रसारण

इन सभी जिलों के 6892 बूथों पर शक्ति केंद्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, लाभार्थी और आम लोगों को टेलीविजन के जरिए रैली दिखाने का आग्रह किया गया है. गुप्ता ने बताया कि यूपी विधानसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी 7 फरवरी को बिजनौर में रैली करेंगे. रैली का प्रसारण बिजनौर से किया जाएगा, जहां दूसरे फेज के तीन जिलों की 21 विधानसभाओं में वर्चुअल रैली का प्रसारण एलईडी से दिखाया जायेगा.

रविवार को भी कार्यकर्ताओं से करेंगे बात

वहीं रविवार को प्रधानमंत्री मथुरा, आगरा और बुलंदशहर की 21 विधानसभाओं में वर्चुअली कार्यकर्ताओं और आमजन को संबोधित करेंगे. कल होने वाली रैली के प्रसारण के लिए 21 विधानसभा क्षेत्रों के 109 मंडलों में एलईडी की व्यवस्था की गई है. इसका संचालन प्रदेश मुख्यालय पर बने वर्चुअल रैली स्टूडियो से किया जाएगा.

जन चौपाल रैली की जानकारी देते हुए अनूप गुप्ता ने बताया कि रविवार को होने वाली रैली में मथुरा की छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव विधानसभाओं के सभी मंडलों में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम दिखाया जायेगा. इसके अलावा आगरा की एत्मादपुर, आगरा कैंट, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तरी, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद और बाह में वर्चुअल प्रसारण के इंतजाम किए गए हैं.

एलईडी स्क्रीन के जरिए होगा प्रसारण

बुलंदशहर की सिकंदराबाद, बुलंदशहर, स्याना, अनुपशहर, डिबाई, शिकारपुर और खुर्जा में जन चौपाल रैली को देखने के लिए व्यवस्था की गई है. सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी भी किसी एक स्थान पर रैली में जुड़ेंगे. यहां पर कुल 109 सांगठनिक मंडलों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के जरिये प्रसारण किया जाएगा.

इन जगहों पर साथ एक 1 लाख से ज्यादा लोग सीधे जन चौपाल रैली का प्रसारण देखेंगे. वहीं इसमें कोरोना गाइडलाइंस के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाएगा. यूपी चुनाव के पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होना है जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी की सभा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.