राजस्थान में पुलिसकर्मियों को रोडवेज पास 200 रुपये में मिलेगा, आदेश जारी

Policemen in Rajasthan will get roadways pass for Rs 200, order issued
Policemen in Rajasthan will get roadways pass for Rs 200, order issued
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में पुलिसकर्मियों को रोडवेज मासिक पास पूर्व की भांति 200 रुपये में ही मिलेगा। सीएम गहलोत द्वारा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल को रियायती दरों पर रोडवेज का मासिक पास उपलब्ध कराने की घोषणा के क्रम में गृह विभाग ने संबंधित आदेश जारी कर कॉन्स्टेबल से पुलिस निरीक्षक स्तर के कार्मिकों के लिए अंशदान पूर्व की भांति प्रतिमाह 200 रु निर्धारित किया है। निर्धारित 300 रुपये में से शेष 100 रु की राशि का अंशदान राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

परिचय पत्र के आधार पर मिलेगी यह सुविधा

महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस कर्मियों के व्यापक कल्याण के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय के अनुरोध को स्वीकार करते हुए पुलिस कर्मियों का अंशदान 300 रु से कम करके 200 रु ही निर्धारित किया गया है। उल्लेखनीय है कि रोडवेज प्रशासन ने अंशदान राशि को बढ़ाकर 500 रु प्रतिमाह की एवं इसमें से 300 रु का अंशदान पुलिस कर्मी से एवं 200 रु का अंशदान राज्य सरकार से पुनर्भरण करने का प्रावधान किया गया था। मिश्रा ने बताया कि पुलिसकर्मियों को यह सुविधा आरएफआईंडी व परिचय पत्र के आधार पर मिलेगी।

पुलिसकर्मी कर रहे थे लंबे समय से मांग

बता दें, राजस्थान के पुलिसकर्मी लंबे समय से इस तरह की सुविधा देने की मांग कर रहे थे। सीएम गहलोत ने पुलिस कर्मियों की मांग को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। पुलिस कर्मियों को मात्र 200 रुपये में सरकारी रोडवेज बसों में पास की सुविधा मिलेगी। नवनियुक्त डीजीपी उमेश मिश्रा ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है।