हरियाणा में अग्निपथ के विरोध: में भयंकर हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में लगाई आग

Protest against Agneepath in Haryana: Violence broke out, protesters set fire to vehicles
Protest against Agneepath in Haryana: Violence broke out, protesters set fire to vehicles
इस खबर को शेयर करें

पलवल. केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का हरियाणा में भारी विरोध शुरू हो गया है. प्रदेश के पलवल जिले में यवाओं के प्रदर्शन ने हिंसर रूप ले लिया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी है. युवा प्रदर्शनकारियों ने डीसी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की. वहीं नेशनल हाइवे-19 पर ग्रिल उखाड़कर जाम कर दिया. जिससे नेशनल हाइवे पर लंबा जाम लग गया है. प्रदर्शनकारियों ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों में आग लगा दी.

युवा अभी भी उग्र रूप में है और जमकर पथराव कर रहे हैं. पुलिस की गाड़ियों में लगी आग बुझाने आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी युवाओं के प्रदर्शन को उग्र होता देख लौट गई है. नेशनल हाईवे पर पुराने कोर्ट के सामने रेस्ट हाउस के पास युवाओं का उग्र प्रदर्शन चल रहा है. बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में हरियाणा में कई स्थानों पर जहां युवा सड़क पर उतर आए हैं.

नेशनल हाईवे किया जाम
नेशनल हाईवे नंबर 19 पर युवाओं ने टायरों में आग लगाकर हाईवे को जाम दिया. इतना ही नहीं हाईवे के दोनों तरफ लगी ग्रिल को तोड़कर हाइवे पर फेंक दिया. हजारों वाहन जाम में फंसे हुए हैं. वहीं पुलिस के लाठी चार्ज और पथराव से अनेक लोगों को चोटें आई हैं. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर पथराव लाठीचार्ज हुआ.

रोहतक में युवक ने किया सुसाइड
वहीं हरियाणा के रोहतक जिले में सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से आहत एक युवक ने आत्महत्या कर ली. युवक ने पीजी होस्टल के रूम में फंदा लगा कर जान दे दी. मृतक की पहचान सचिन निवासी लिजवाना जिला जींद के रूप में हुई है. बताया गया है कि युवक दो दिन पहले सेना भर्ती की नई पॉलिसी अग्नि पथ लाने से था परेशान था. पीजीआई थाना रोहतक ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.