हरियाणा में सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से आहत होकर युवक ने दी जान

New scheme of army recruitment in Haryana Hurt by Agneepath, the young man gave his life
New scheme of army recruitment in Haryana Hurt by Agneepath, the young man gave his life
इस खबर को शेयर करें

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले में सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से आहत युवक ने जान दे दी. जिले की देव कॉलोनी स्थित पीजी में युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सचिन जींद के लिजवाना का रहने वाला था. मृतक सचिन रोहतक में रहकर कर सेना भर्ती की तैयारी रहा था. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है. इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में हो रही देरी का भी विरोध हो रहा है. इन दोनों ही मुद्दों को लेकर हरियाणा के युवा सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं.

प्रदेश के कई जिलों मे हजारों की संख्या में युवाओं ने सेना में नियुक्तियों के नए नियम अग्निपथ को लेकर अपना आक्रोश जताया. सैकड़ों की संख्या में आर्मी कैंडिडेट प्रदेश के चरखी दादरी में सड़क़ों पर उतर आए और उग्र प्रदर्शन किया. उन्होंने बस स्टैंड के समीप अवरोध डालकर रोड जाम किया और प्रदर्शन कर विरोध जताया.

अभ्यर्थियों का कहना है कि सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दो साल पहले अभ्यर्थियों का फिजिकल और मेडिकल कराया गया था, लेकिन उसके बाद कभी कोरोना तो कभी कोई और बहाना करके लिखित परीक्षा करवाने में देरी की जा रही है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के समर्थन में विपक्ष पार्टी के नेता भी पहुंचे और सरकार पर आरोप लगाए. युवाओं ने कहा कि उनकी मांग है कि केवल 4 साल के लिए भर्ती करना रोजगार के अधिकार का हनन है.