मुजफ्फरनगर: साइबर ठग गिरोह के दो सदस्य पकड़े गए, 6 लाख रुपये, आधार कार्ड बरामद

Muzaffarnagar: Two members of cyber thug gang caught, Rs 6 lakh, Aadhaar card recovered
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। पुलिस ने साइबर ठग गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर 6 लाख 2 हजार रुपये की नकदी, सिम कार्ड, स्मार्ट फोन व आधार कार्ड आदि बरामद किए हैं। इस गिरोह ने बैंक में फर्जी खाता खोलकर इस साल अब तक 7 करोड़ 11 लाख रुपये का लेनदेन किया है।

इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र ने बताया कि एक सूचना पर पुलिस ने मेरठ-करनाल हाइवे पर बायवाला पुल के पास से दो युवकों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 6 लाख 2 हजार रुपये की नकदी, दो सिम कार्ड, स्मार्ट फोन व आधार कार्ड बरामद किया गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अकरम व शहजाद बड़कता गांव के रहने वाले हैं। दोनों साइबर ठग गिरोह के मुख्य सदस्य हैं। इस गिरोह की आरएन ट्रेडर्स कंपनी ने फर्जी कागजातों के आधार पर दिल्ली के उज्जीवन बैंक में खाता खुलवा रखा है। इस कंपनी को दिल्ली में नईम, वकील व अमित चलाते हैं। गिरोह के सभी लोग अलग-अलग तरीकों से धोखाधड़ी करके रुपये ठगते हैं।

अपनी पहचान छिपाने के लिए गिरोह के सभी सदस्य फर्जी आईडी पर सिम कार्ड, गलत पते के फर्जी आधार कार्ड आदि रखते हैं, जिनका प्रयोग होटल आदि में रुकने के लिए किया जाता है। इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों ने गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम बताए हैं जिनमें वकील गांव परासौली, अमित गांव बड़कता, नईम कस्बा बुढ़ाना व सूरज शामिल हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों का चालान कर दिया।