साल 2024 में इन 5 राशियों पर चढ जायेगा राहू, रहना होगा सावधान

Rahu will ascend to these 5 zodiac signs in the year 2024, you have to be careful
इस खबर को शेयर करें

Rahu Rashifal 2024: राहु को ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. साल 2024 में राहु की स्थिति कुछ राशि के जातकों के लिए अच्छी नहीं रहेगी. इन राशियों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ज्योतिष शास्त्र में राहु को छाया ग्रह माना जाता है. साल 2024 में राहु का राशि परिवर्तन नहीं होगा और वो मीन राशि में ही रहेगा. ज्योतिष में राहु को बहुत क्रूर ग्रह माना गया है. कुंडली में राहु दोष हो तो जीवन हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है.

खराब राहु की वजह से अशुभ घटनाएं बढ़ने लगती हैं. कुंडली में राहु के अशुभ होने पर आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से भारी नुकसान उठाना पड़ता है. जानते हैं कि साल 2024 में राहु किन लोगों पर भारी रहने वाले हैं.

मेष- साल 2024 में राहु आपको आर्थिक रूप से परेशान करेंगे. इस पूरे साल आपको रुपए-पैसों की दिक्कत बनी रहेगी. इसलिए आपको इस साल बचत करने पर जोर देना चाहिए. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. आपके अंदर साहस और ऊर्जा की कमी आ सकती है. बिजनेस में भारी घाटा होने की संभावना है.

सिंह- सिंह राशि के जातक इस पूरे साल काम के दबाव की वजह से परेशान रहेंगे. साल 2024 में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलने की संभावना है. इसकी वजह से आपको निराशा भी हो सकती है. इस पूरे साल आपको अपने भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा. आपके खर्चों में वृद्धि देखने को मिल सकती है. आपको लोन लेने या लोगों से उधार मांगने की भी जरूरत पड़ सकती है.

कन्‍या- कन्या राशि वालों के संबंधओं पर राहु का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. आपके मित्र ही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं. कुछ दोस्त इस साल आपके किसी महत्वपूर्ण काम में रुकावटें पैदा कर सकते हैं. राहु की वजह से आपके दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने की आशंका है. आपके ऊपर काम का दबाव भी रहेगा. जो लोग प्रेम संबंध में हैं उनके बीच भी तनाव उत्पन्न होने की संभावना है. आपके रिश्ते में खटास आ सकती है.

धनु- धनु राशि वालों के लिए राहु इस साल अच्छे परिणाम लेकर नहीं आया है. आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है. इस दौरान आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट आने की आशंका है. साल 2024 में आप राहु के दुष्प्रभाव की वजह से आप किसी गलत संगत में पड़ सकते हैं. इसकी वजह से आपकी परेशानियां और बढ़ सकती हैं. आपको छाती या फेफड़ों से जुड़ा कोई रोग हो सकता है. इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम नहीं रहेंगे.

मकर- इस राशि के जातकों को साल 2024 में करियर और पारिवारिक जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इस दौरान आपको अपने भाई और बहनों का पूरा साथ मिलेगा. आपके ऊपर काम का दबाव बहुत ज्यादा रहेगा. काम के सिलसिले से आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं जिसमें आपको फायदा तो नहीं होगा बल्कि आपका बड़ा आर्थिक नुकसान होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह साल आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा.