राहुल गांधी ने बंगला खाली किया, मां सोनिया के घर में रहेंगे; सामान स्थानांतरित

Rahul Gandhi vacated the bungalow, will live in mother Sonia's house; transferred goods
Rahul Gandhi vacated the bungalow, will live in mother Sonia's house; transferred goods
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सांसद के तौर पर मिले 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी आवास को खाली कर दिया है। केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसदी जाने के बाद उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। इसके लिए उन्हें 22 अप्रैल तक की तारीख दी गई थी, लेकिन राहुल गांधी ने पहले ही उसे छोड़ दिया। राहुल गांधी के घर का सामान यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के आवास पर शिफ्ट किया गया है। शुक्रवार शाम को कई ट्रक 12 तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पहुंचे और वहां से उनके सामान को लादकर सोनिया गांधी के घर पर छोड़ा गया।

मोदी सरनेम पर 2019 में आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी को बीते महीने ही सूरत की अदालत ने दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इस सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता चली गई थी और इसके बाद उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। राहुल गांधी ने इस सजा को सूरत की ही सेशंस कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई हुई, लेकिन अब भी इस पर बहस जारी है।

अदालत ने इस मामले में 20 अप्रैल को अगली सुनवाई का फैसला लिया है। यदि सेशंस कोर्ट या फिर ऊपरी अदालत से राहुल गांधी को सजा को खारिज अथवा कम किया जाता है तो फिर उनकी सांसदी बहाल हो सकती है। इससे पहले लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल की सांसदी भी सजा पर रोक के चलते बहाल हो गई थी। उन्हें हत्या के प्रयास के मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, जिस पर केरल हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।