150 दिन कंटेनर में गुजारेंगे Rahul Gandh, ऐसे किए गए इंतजाम

Rahul Gandhi will spend 150 days in a container, such arrangements were made
Rahul Gandhi will spend 150 days in a container, such arrangements were made
इस खबर को शेयर करें

Rahul Gandhi to live in container: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)’ शुरू हो रही है और कांग्रेस सांसद व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तमिलनाडु से इस यात्रा का आगाज करेंगे. 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी कंटेनर में सोएंगे, जिनमें रुकने लायक व्यवस्था की गई है.

कंटेनर में की गई है बेड और टॉयलेट की व्यवस्था

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनके साथ चल रहे यात्री किसी फाइव स्टार होटल में नहीं रुकेंगे. कंटेनर में सोने के लिए बेड और टॉयलेट की व्यवस्था की गई है. इस तरह के करीब 50 से अधिक कंटेनर तैयार किए गए हैं, जो यात्रा के मुताबिक अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जाएंगे और हर दिन यात्रा के समापन के बाद यात्री उन्हीं कंटेनर में रातभर रुकेंगे.

कन्याकुमारी से कश्मीर तक होगी यात्रा

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)’ कन्याकुमारी से कश्मीर तक होगी और 3500 किलोमीटर की यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों तक जाएगी.

यात्रा शुरू करने से पहले राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार सुबह तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुदूर शहर पहुंचे और कांचीपुरम में वह अपने पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के शहीद स्मारक पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. यहीं एक चुनावी रैली के दौरान मंच पर आत्मघाती विस्फोट कर राजीव की हत्या कर दी गई थी.

यात्रा के लिए 117 नेताओं की सूची तैयार

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के लिए 117 नेताओं के नामों की सूची तैयार की गई है. इस अस्थायी सूची में कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा और पूर्व पंजाब के मंत्री विजय इंदर सिंगला का भी नाम है और लिस्ट में युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद्र यादव और उत्तराखंड कांग्रेस के संचार विभाग के सचिव वैभव वालिया के अलावा कई महिला कार्यकर्ताओं के नाम भी शामिल हैं, जो राहुल गांधी के साथ पूरी यात्रा को पैदल पूरा करेंगे.