Brahmastra Advance Booking: ब्रह्मास्त्र की बंपर एडवांस बुकिंग! ”भूल भुलैया 2′ को पछाड़ा, बिके 1.5 लाख टिकट्स

Brahmastra Advance Booking: Bumper Advance Booking of Brahmastra! Beats 'Bhool Bhulaiyaa 2', 1.5 lakh tickets sold
Brahmastra Advance Booking: Bumper Advance Booking of Brahmastra! Beats 'Bhool Bhulaiyaa 2', 1.5 lakh tickets sold
इस खबर को शेयर करें

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ शुक्रवार 9 सितंबर को रिलीज हो रही है। दिलचस्‍प है कि एक ओर जहां सोशल मीडिया पर लगातार फिल्‍म के बायकॉट की मांग हो रही है। उज्‍जैन महाकाल मंदिर में रणबीर-आलिया को एंट्री तक नहीं करने दिया गया, वहीं रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि एडवांस बुकिंग में इस फिल्‍म ने कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ को पीछे छोड़ दिया है। जी हां, इतना ही नहीं हिंदी वर्जन में ओपनिंग डे पर एडवांस बुकिंग के मामले में यह फिल्‍म अब सिर्फ KGF 2 से पीछे है। बताया जा रहा है कि पहले दिन के लिए फिल्‍म के 1.50 लाख टिकट्स मंगलवार रात तक बिक चुके हैं। फिल्‍म की रिलीज को अभी दो दिन बाकी हैं, ऐसे में यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

Brahmastra Advance Booking: अयान मुखर्जी के डायरेक्‍शन में बनी ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की टिकटों की बिक्री का यह आंकड़ा देश के तीन सबसे बड़े मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन पीवीआर, आईनॉक्‍स और सिनेपॉलिस का है। यानी सिर्फ इन तीन मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन से ही देशभर में ओपनिंग डे के लिए 1.50 टिकटों की बिक्री हुई है। इस तरह से ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने रिलीज से पहले ही 4.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यही नहीं, इन तीन सिनेमा चेन के आलवा बाकी सिनेमाघरों से भी जो एडवांस बुकिंग के आंकड़े आए हैं, उसके मुताबिक फिल्‍म ने अब तक करीब 6 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। कोरोना महामारी के बाद यह किसी भी हिंदी फिल्‍म को मिलने वाली सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग है। इन आंकड़ों को देखते हुए सिनेमाघर मालिकों के चेहरे पर खुशी की मुस्‍कान आ गई है। बीते आठ-नौ महीने से जिस तरह बॉलीवुड और साउथ की फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर धाराशाई हो रही है, ऐसे में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की इस तरह की एडवांस बुकिंग बंपर कमाई के संकेत दे रही है।

‘ब्रह्मास्‍त्र’ को मिल सकती है ‘सूर्यवंशी’ से बड़ी ओपनिंग
बाजार में जानकार अब यही मानकर चल रहे हैं कि Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ को पहले दिन ‘सूर्यवंशी’ से भी बड़ी ओपनिंग मिल सकती है। महामारी के बाद जबसे सिनेमाघर दोबारा खुले हैं, हिंदी में अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। रोहित शेट्टी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने पहले दिन 26.11 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दिलचस्‍प बात यह भी है कि ‘सूर्यवंशी’ दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी। जबकि ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के साथ ऐसा कोई फेस्‍टिव माहौल नहीं जुड़ा है। इतना नहीं, महामारी से पहले कि बात करें तो सबसे ज्‍यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ (2.76 लाख टिकट्स) और रणबीर कपूर की ही ‘संजू’ (2.95 लाख टिकट्स) के नाम है। ऐसे में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ इन आंकड़ों के भी करीब है।

ओपनिंग डे पर 25-27 करोड़ कमा सकती है ‘ब्रह्मास्‍त्र’
Brahmastra Box Office Prediction Day 1: ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के पहले दिन की कमाई की बात करें तो एडवांस बुकिंग से जहां मंगलवार तक करीब 6 करोड़ रुपये की कमाई की बात कही जा रही है, उम्‍मीद यही है कि शुक्रवार को रिलीज से पहले तक यह फिल्‍म एडवांस बुकिंग से ही 8-9 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी। ऐसे में आकलन यही है कि ओपनिंग डे पर ‘ब्रह्मास्‍त्र’ 25-27 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी। जबकि अगर दर्शकों को फिल्‍म पसंद आई तो वर्ड ऑफ माउथ के बूते यह फिल्‍म वीकेंड पर 30 करोड़ रुपये की कमाई भी कर सकती है।

कोरोना महामारी के बाद हिंदी में फिल्‍मों की पहले दिन की एडवांस बुकिंग का ब्‍योरा
1. केजीएफ चैप्‍टर 2 (हिंदी) – 5.05 लाख टिकट्स
2. ब्रह्मास्‍त्र – 1.50 लाख टिकट्स (मंगलवार तक)
3. 83 – 1.29 लाख टिकट्स
4. भूल भुलैया 2 – 1.12 लाख टिकट्स
5. आरआरआर (हिंदी) – 1.09 लाख टिकट्स
6. लाल सिंह चड्ढा – 64 हजार टिकट्स
7. गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी – 61 हजार टिकट्स
8. जुग जुग जियो – 56 हजार टिकट्स
9. शमशेरा – 50 हजार टिकट्स
10. सम्राट पृथ्‍वीराज – 45 हजार टिकट्स