गलती से खाते में आ गए 26 लाख रुपये, शख्स ने किया ऐसा काम, बैंक ने पकड़ लिया माथा

इस खबर को शेयर करें

नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्राइवेट बैंक ने एक शख्स पर 26,15,905 रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. तकनीकी खामी के कारण बैंक ने गलती से आरोपी व्यक्ति के खाते में यह रकम हस्तांतरित कर दी थी. आरोप है कि व्यक्ति ने अपने खाते में आई इस रकम को तत्काल चेक और ऑनलाइन माध्यम से निकालकर हड़प लिया.

पुलिस को दी गई शिकायत में प्राइवेट बैंक के अधिकारी पंकज बांगर ने बताया कि साइबर अपराध थाने में दर्ज एक मामले में नीरज कुमार नामक व्यक्ति से 58 हजार रुपये साइबर ठगी हुई थी, जिसमें तत्काल शिकायत हो जाने के कारण बैंक की तरफ से ठगी के 58 हजार रुपये को ‘फ्रीज’ कर दिया गया था. स्थानीय अदालत के आदेश के बाद कुमार के ठगी में गए रुपये को बैंक की तरफ से खाते में वापस किया गया.

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान तकनीकी खामी की वजह से बैंक से 58 हजार रुपये की जगह नीरज कुमार के खाते में कुल 26,15,905 रुपये ट्रांसफर हो गए, जिसे कुमार ने तत्काल 13,50,000 रुपये चेक के जरिये और बाकी की रकम ऑनलाइन के माध्यम से दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए. उन्होंने बताया कि बैंक की सतर्कता टीम ने जांच की तो पूरी घटना की जानकारी हुई.

अधिकारी ने बताया इसके बाद बैंक की तरफ से नीरज कुमार को रुपये वापस करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने बेईमानी पूर्वक ये रकम हड़प ली. थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में अधिकारी की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है.