रवि किशन को बड़ी राहत, कोर्ट ने DNA टेस्ट कराने से इंकार किया

Big relief to Ravi Kishan, court refuses to conduct DNA test
Big relief to Ravi Kishan, court refuses to conduct DNA test
इस खबर को शेयर करें

Ravi kishan Got Relief In DNA Test: मुंबई की एक अदालत से बीजेपी के उम्मीदवार और एक्टर रवि किशन को राहत मिली है. दरअसल कोर्ट ने शुक्रवार को 25 वर्षीय एक महिला की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने बीजेपी के गोरखपुर उम्मीदवार और अभिनेता रवि किशन के डीएनए टेस्ट की मांग की थी. याचिका में दावा किया गया था कि रवि किशन उसके बायोलॉजिकल पिता हैं.

कोर्ट ने क्या कहा?
अदालत का फैसला मुंबई निवासी अपर्णा सोनी के उस दावे के एक हफ्ते बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभिनेता-राजनेता ने उनकी बेटी शिनोवा को जन्म दिया है. वहीं आज हुई सुनवाई के दौरान मुंबई के डिंडोशी सेशन कोर्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा कोई मामला नहीं है जो बताता हो कि अपर्णा सोनी और रवि किशन के बीच कोई रिश्ता था.

शिनोवा ने रवि किशन को बताया था अपना बायोलॉजिकल पिता
बता दें कि गुरुवार को अदालत में, शिनोवा ने दावा किया कि हालांकि वह एक्टर को “चाचू” (चाचा) कहती है, लेकिन वह वास्तव में उसके बायोलॉजिकल पिता हैं. वहीं मामले में, रवि किशन की ओर से पेश वकील अमीत मेहता ने दलील दी थी कि एक्टर और अपर्णा सोनी के बीच कोई रिश्ता नहीं था. हालांकि मेहता ने स्वीकार किया कि अभिनेता अपर्णा सोनी को जानते थे, लेकिन केवल अच्छे दोस्त के रूप में क्योंकि वे दोनों फिल्म इंडस्ट्री में साथ काम कर चुके हैं. वकील ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों कभी रिश्ते में नहीं थे.

शिनोवा के वकील ने क्या कहा था?
शिनोवा की याचिका पर वकील अशोक सरावगी ने बहस करते हुए पैटरनिटी टेस्ट की मांग की थी. सरावगी ने कहा कि अपर्णा सोनी ने 1991 में राजेश सोनी से शादी की थी. लेकिन कुछ विवादों और मतभेदों के कारण, उन्होंने 1995 में अपना वैवाहिक घर छोड़ दिया था. उन्होंने कहा कि अपर्णा सोनी एक पत्रकार के रूप में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ीं, जिसके बाद उन्हें और रवि किशन को कथित तौर पर प्यार हो गया और रिश्ता शुरू हो गया.

वकील ने कहा कि शिनोवा के जन्म के बाद, एक्टर उसकी टेक केयर कर रहे थे, लेकिन पिछले कुछ सालों में, उन्होंने अपने रिश्ते से इनकार करना शुरू कर दिया और सपोर्ट देना भी बंद कर दिया था. सरावगी ने कहा कि चूंकि रवि किशन ने शिनोवा को अपनी बायोलॉजिकल बेटी के रूप में अपनाने से इनकार कर दिया था, इसलिए सच्चाई का पता लगाने के लिए पैटरनिटी टेस्ट किया जाना चाहिए. वहीं 16 अप्रैल को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अपर्णा सोनी उर्फ ​​अपर्णा ठाकुर ने दावा किया कि रवि किशन शिनोवा के जैविक पिता हैं और आरोप लगाया कि अभिनेता उनकी बेटी के अधिकारों से इनकार कर रहे हैं.

रवि किशन की पत्नी ने मामले में दर्ज कराई थी एफआईआर
बता दें कि इस मामले में, रवि किशन की पत्नी, प्रीति शुक्ला ने लखनऊ में अपर्णा सोनी और शिनोवा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. जिसके आधार पर पुलिस ने छह लोगों अपर्णा सोनी, उनके पति राजेश सोनी, बेटी शिनोवा, बेटे सौनक सोनी, समाजवादी पार्टी के नेता विवेक कुमार पांडे, और एक पत्रकार खुर्शीद खान जो एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.