मुश्किल में फंसी अजय देवगन की ‘मैदान’, मैसूर कोर्ट ने फिल्म पर लगाई रोक! जानें माजरा

Ajay Devgan's 'Maidaan' stuck in trouble, Mysore court bans the film! Know the matter
Ajay Devgan's 'Maidaan' stuck in trouble, Mysore court bans the film! Know the matter
इस खबर को शेयर करें

Maidaan Controversy: एक लंबे समय के इंतजार के बाद अजय देवगन स्टारर ‘मैदान’ सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है. फिल्म अभी ठीक से सिनेमाघरों में चढ़ी भी नहीं है कि कंट्रोवर्सी में पहले फंस गई है. अमित शर्मा के डायरेक्शन में बनी ‘मैदान’ पर कर्नाटक के एक राइटर ने स्टोरी चोरी करने का आरोप लगाया है. सिर्फ आरोप ही नहीं, मामला कोर्ट तक पहुंच गया है जिसके बाद मैसूर कोर्ट ने अजय देवगन (Ajay Devgn) स्टारर पर विवाद सुलझने तक रोक लगा दी है.

क्या है माजरा?
न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैसूर बेस्ड राइटर अनिल कुमार ने पूर्व इंडियन फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहिम पर बेस्ड फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगाया है. अनिल कुमार का कहना है- ‘साल 2010 में, मैंने स्टोरी लिखनी शुरू की थी और 2018 में इसका एक पोस्ट भी पोस्ट किया था. और मेरे लिंकडिन पोस्ट के जरिए मेरा कॉन्टेक्ट एड डायरेक्टर सुखदास सूर्यवंशी से हुआ. उन्होंने मुझे बॉम्बे (मुंबई) बुलाया और साथ स्क्रिप्ट लाने के लिए कहा. मेरे पास पूरी चैट हिस्ट्री है. उन्होंने मुझे कहा कि वह मुझे आमिर खान से मिलाएंगे, लेकिन मैं किन्हीं वजहों से उनसे मिल नहीं पाया. मैंने उन्हें स्टोरी दी और इसे स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्टर करा लिया.’

‘मैदान’ पर स्टोरी चोरी का आरोप!

अनिल कुमार ने आगे कहा- ‘हाल ही में मैंने सुना कि फिल्म आ रही है मैदान. मैं हैरान हो गया क्योंकि मेरी यही स्टोरी है. जब मैंने टीजर और उनके स्टेटमेंट्स सुने, तब मुझे पता चला कि यह मेरी स्टोरी है. उन्होंने मेरी स्टोरी को थोड़ा ट्विस्ट कर दिया है.’ बता दें, अजय देवगन (Ajay Devgn Movies) की फिल्म ‘मैदान’ 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक दे गई है. फिल्म की कहानी 1952-1962 तक भारत के फुटबॉल कोच रहे सैयद अब्दुल रहीम पर बेस्ड है. ‘मैदान’ में अजय देवगन के साथ प्रियामणि (Priyamani) और गजराज राव लीड रोल में हैं.