क्या भारत में OnePlus का कटेगा टिकट? मोबाइल रिटेलर्स की धमकी- 1 मई से नहीं बेचेंगे वनप्लस के फोन्स

Will OnePlus be banned in India? Threat from mobile retailers - OnePlus phones will not be sold from May 1
Will OnePlus be banned in India? Threat from mobile retailers - OnePlus phones will not be sold from May 1
इस खबर को शेयर करें

भारत की कुछ बड़ी मोबाइल रिटेल चेन्स 1 मई से OnePlus के स्मार्टफोन, टैबलेट और वियरेबल्स बेचना बंद कर सकती हैं. खबरों के मुताबिक, दक्षिण भारतीय मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने OnePlus इंडिया के डायरेक्टर ऑफ सेल्स रंजीत सिंह को चिट्ठी लिखकर बताया है कि वो OnePlus के साथ कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं और इसीलिए ये फैसला ले रहे हैं.

क्यों लिया गया ये फैसला?
OnePlus के फोन बेचना बंद कर सकते हैं. दक्षिण भारतीय मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) के अध्यक्ष श्रीधर TS ने एक चिट्ठी में लिखा है कि ‘पिछले एक साल में OnePlus के साथ कई परेशानियां रहीं जिनका अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है.’ इसी वजह से ये फैसला लिया जा रहा है.

OnePlus से हैं नाखुश
दुकानदारों का कहना है कि OnePlus के साथ कई दिक्कतें हैं, इसीलिए वो 1 मई से उनके फोन बेचना बंद करना चाहते हैं. इन दिक्कतों में कमाई का कम होना, वारंटी और सर्विस में देरी, और साथ में दूसरे सामान बेचने का दबाव शामिल हैं. दुकानदारों का कहना है कि OnePlus उन्हें जबरदस्ती अपने फोन के साथ दूसरी चीजें बेचने के लिए कहता है, जिससे उन्हें घाटा होता है और वो ग्राहकों को पसंद की चीज़ें नहीं दे पाते.

ठीक कराने में होती है देरी
दुकानदारों को ये भी परेशानी है कि अगर किसी ग्राहक का फोन खराब हो जाता है और वो वारंटी या सर्विस क्लेम करता है तो उसे ठीक कराने में बहुत देरी होती है. कई बार तो फोन ठीक ही नहीं होता. दुकानदारों ने OnePlus को कई बार इस बारे में बताया है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.OnePlus परेशान है. वो भारत में अपने दुकान (ऑफलाइन स्टोर) बढ़ाना चाहता है और इसके लिए 100 करोड़ रुपये भी खर्च करने को तैयार है. लेकिन कई दुकानदार परेशान हैं और वो 1 मई से OnePlus के फोन बेचना बंद करना चाहते हैं.