किस्मत हो तो ऐसी! एक नहीं बल्कि दो-दो टिकट का विनर बना कपल, अकाउंट में आए 16 करोड़ रुपये

If you're lucky, it's like this! Couple became winners of not one but two tickets, Rs 16 crore came into their account
इस खबर को शेयर करें

Lottery Tickets: मैरीलैंड के अन्नापोलिस (Annapolis) शहर में रहने वाले एक कपल को अचानक से बड़ी खुशी मिली. हुआ ये कि पावरबॉल लॉटरी के लिए उन्होंने अनजाने में एक ही नंबर वाले दो टिकट खरीद लिए. उनकी ये खुशकिस्मती तब शुरू हुई जब पति एक 7-इलेवन स्टोर पर पुराने लॉटरी टिकटों को स्कैन करवाने के लिए रिप्ले फीचर इस्तेमाल कर रहे थे. ये फीचर उसी नंबर वाला एक नया टिकट बना देता है. लेकिन उस शख्स को ये नहीं पता चला कि उनके कुछ पुराने टिकटों के नंबर पहले से ही मैच कर रहे थे.

लॉटरी में कपल ने जीत लिए करोड़ों रुपये

उस आदमी ने बताया कि वो सिर्फ तभी लॉटरी खेलते थे जब इनाम की रकम एक अरब डॉलर से ज्यादा होती थी. जब खबर आई कि 7-इलेवन स्टोर से दो मिलियन डॉलर (16 करोड़ रुपये से ज्यादा) जीतने वाले टिकट बिके हैं, तो इस कपल ने भी अपने सारे टिकट चेक किए. उन्हें पहले तो कुछ 4 डॉलर जीतने वाले टिकट मिले, फिर एक टिकट मिला जिसके पहले पांच नंबर पावरबॉल के पहले पांच नंबरों से मैच कर रहे थे, यानी उन्हें 10 लाख डॉलर मिलने वाले थे. उसने कहा, “मैंने टिकट देखा और फिर पावरबॉल की वेबसाइट पर गया. मैंने नंबर देखे और बोल पड़ा, ये कैसे हो गया!” खुशी से वो दोनों जोर-जोर से चिल्लाए, लेकिन अच्छी खबर तो अभी बाकी थी.

अगर किसी की किस्मत हो तो ऐसी
उन्होंने आगे कहा, “हम दोनों खुशी से रोए. लेकिन 20 मिनट बाद, जब मैंने टिकट नीचे रखा, तो मैंने बाकी के टिकट दोबारा देखे.” पत्नी को अचानक याद आया कि उनके पति के पास और भी टिकट चेक करने बाकी थे. मजाकिया अंदाज में उन्होंने पूछा, “कहीं दूसरा करोड़ जीतने वाला टिकट भी तो आपके पास नहीं है?” पत्नी मुस्कुराते हुए बताती हैं, “वो तो मजाक कर रहे थे. कुछ और टिकट बचे हैं. क्या पता उसमें दूसरा करोड़ डॉलर वाला टिकट भी हो?'” और यकीन मानिए, बाकी के टिकट देखने पर उन्हें एक और मैचिंग टिकट मिल गया. इससे उनकी जीत दोगुनी होकर करीब 2 करोड़ डॉलर (लगभग 16 करोड़ रुपये) हो गई. ये खुशी से झूम उठा कपल गुमनाम रहना चाहता है, और वो अपने अचानक मिले इस धन को इन्वेस्ट करने की प्लानिंग बना रहे हैं.