8 दिन पहले सजी थी डोली, लौटी तो देख सदमे में चला गया बाप…

The doli was decorated 8 days ago, when it returned the father was shocked to see...
The doli was decorated 8 days ago, when it returned the father was shocked to see...
इस खबर को शेयर करें

उन्नाव: हर बाप अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करता है. वहीं लड़की शादी के बाद अपने ससुराल कई सपने संजोकर जाती है. ऐसी ही एक शादी उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुई जहां एक बाप ने अपनी बेटी की विदाई दुल्हन के जोड़े में की, लेकिन शादी के 8 दिन वह बेटी कफन में लिपट कर मायके आई. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

दरअसल, उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के जाजमऊ अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड निवासी जुम्मन की 21 वर्षीय बेटी चांदनी की शादी एक सप्ताह पहले 21 अप्रैल 2024 को अखलाक नगर 40 फीट रोड निवासी नदीम पुत्र रफीक के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज को लेकर लड़की पर दबाव बनाने लगे और उसे प्रताड़ित करने लगे. नवविवाहिता ने इसकी जानकारी मायके पक्ष के लोगों को दी. उन्होंने ससुराली जनों से बात की, लेकिन वह नहीं माने. बीती देर रात पति समेत अन्य लोगों ने मिलकर नवविवाहिता की गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी. सुबह ससुरालियों ने मायके पक्ष के लोगों को घटना की जानकारी दी.

ससुराल वाले बाइक की कर रहे थे मांग
बता दें, चांदनी के भाई मंसूर ने बताया कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दहेज दिया. इसके बावजूद आरोप है कि ससुराल के लोग उसकी बहन से बाइक और नगदी की मांग करने लगे. मांग पूरी ना करने पर उसे प्रताड़ित किया. परिजनों का आरोप है की दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति समेत ससुरालयों ने बहन चांदनी की गला दबाकर हत्या कर दी. परिजनों का कहना है कि सुबह उन्हें फोन आया कि उसकी बहन की मौत हो गई है, आकर शव ले जाओ. जिस पर वह परिवार के साथ मौके पर पहुंचे. जहां चांदनी के नाक और मुंह से खून निकल रहा था. यह देख उनके होश उड़ गए.

पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया
उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा. घटना की जानकारी गंगाघाट कोतवाली पुलिस को दी गई. सूचना पर कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. जहां मायके पक्ष के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. शादी के 8 दिन बाद ही नव विवाहिता की मौत होने पर आलाधिकारियों को अवगत कराया गया. जिस पर मजिस्ट्रेट यशवंत सिंह मौके पर पहुंचे. जहां उनकी देखरेख में शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं मृतका के भाई मंसूर ने पति नदीम, ससुर रफीक, सास आमना, ननद उजाला व देवर नईम के खिलाफ तहरीर दी. वहीं पूरी घटना को लेकर सीओ सिटी सोनम सिंह ने बताया की आरोपी पति को हिरासत में लिया गया है, आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.