राजस्थान: 14 साल की नाबालिग को अगवा कर शादी, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

Rajasthan: Kidnapping and marrying a 14-year-old minor, police registered a case after court order
Rajasthan: Kidnapping and marrying a 14-year-old minor, police registered a case after court order
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में एक 14 साल की लड़की का अपहरण कर निकाह कराने का मामला सामने आया है। निकाह कराने के बाद आरोापियों ने उसके परिजनों को फोन कर बताया कि तुम्हारी बेटी का निकाह करा दिया। इसके बाद परिजन थाने पहुंचे तो पुलिस ने केस दर्ज करने से इनकार कर दिया। आखिर में न्याय की गुहार लगाकर परिजन कोर्ट पहुंचे, जहां से आदेश जारी होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला शहर के मालपुरा गेट इलाके का है। यहां रहने अब्दुल राशिद ने थाने में अपनी बेटी के अपहरण का केस दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि करीब एक साल पहले मोईन, जावेद, नफीसा सहित कुछ अन्य लोग उनकी नाबालिग बेटी को भगा ले गए थे। शिकायत पर पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया था, लेकिन आरोपी नहीं पकड़े गए। घर वापस आने के कुछ दिन बाद उनकी बेटी से लापता हो गई। सूचना पर पुलिस ने बेटी को बरामद कर बालिका गृह भेज दिया गया। दो महीने पहले उनकी बेटी घर वापस आई, लेकिन कुछ दिन बाद फिर लापता हो गई।

बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे परिजनों को आरोपियों ने फोन कर कहा कि तुम्हारी बेटी का निकाह करा दिया है। ऐसे में पीड़ित परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को अगवा कर निकाह कराया गया है। वह सिर्फ 14 साल की है। हमें यह भी नहीं पता है कि वह कहां है और किस हाल में हैं। इसके बाद भी पुलिस ने केस दर्ज अपहरण का केस दर्ज नहीं किया। पुलिस ने कहा कि वह जैसे गई है वैसे ही वापस आ जाएगी।

कई दिन थाने के चक्कर लगाने के बाद परिजन कोर्ट पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। कोर्ट ने पुलिस को आदेश जारी कर लड़की का पता लगाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने अपहरण की धाराओं में चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।