राजस्थान: तहसीलदार ने खेत में जाकर लगाया मौत को गले, तबादलों से थे परेशान!

Rajasthan: Tehsildar went to the field and embraced death, was worried about transfers!
Rajasthan: Tehsildar went to the field and embraced death, was worried about transfers!
इस खबर को शेयर करें

धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर (Dholpur) जिले से दिल को दहला देने वाला बड़ा मामला सामने आया है. यहां करौली जिले के मासलपुर में तहसीलदार के पद पर कार्यरत आरटीएस अधिकारी ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड ( Tehsildar committed suicide) कर लिया. तहसीलदार का शव खेत में पेड़ पर फंदे के सहारे लटका मिला. घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन प्रथमदृष्टया नौकरी में बार-बार स्थानांतरण और पारिवारिक कलह की आशंका जताई जा रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने वाले तहसीलदार आसाराम गुर्जर करीब 35 साल के थे. वे धौलपुर के बाड़ी उपखंड के सदर थाना इलाके के गढ़ी जखौदा गांव के रहने वाले थे. आसाराम ने शनिवार को घर से थोड़ी ही दूर स्थित खेतों में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला तो वे मौके पर दौड़े. उन्होंने आसाराम को फंदे से उतारा और तुरंत जिला अस्पताल ले गए. वहां चिकित्सकों ने आसाराम को मृत घोषित कर दिया.

2 दिन पहले ही घर आए थे आसाराम
घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी हीरालाल पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली. बिजौली ग्राम पंचायत के सरपंच गंगाराम ने बताया कि आसाराम का 5 वर्ष पहले राजस्थान तहसीलदार सेवा में चयन हुआ था. उन्होंने कुछ समय जिले में काम किया और बाद में उनका स्थानांतरण भरतपुर जिले में हो गया था. वे फिलहाल करौली जिले के मासलपुर में तहसीलदार के पद पर पदस्थापित थे. आसाराम की शादी वर्ष 2020 में हुई थी. उनके करीबन 5 महीने की एक बेटी है. वे 2 दिन पूर्व वह घर आए थे.

सुबह किया था योगा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आसाराम ने शनिवार को सुबह जागने के बाद योगा भी किया था. इस दौरान वे किसी तरह से परेशान नजर नहीं आ रहे थे. इसके बाद वह घर से थोड़ी दूर खेतों में चले गए. वहां फंदा लगाकर जान दे दी. बिजौली चौकी प्रभारी मानसिंह ने बताया कि आसाराम गुर्जर के शव का जिला अस्पताल में उनके परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया. उसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.