100 साल बाद आया महाशिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों की लगेगी लॉटरी

Rare coincidence on Mahashivaratri after 100 years, lottery for these 4 zodiac signs
Rare coincidence on Mahashivaratri after 100 years, lottery for these 4 zodiac signs
इस खबर को शेयर करें

Mahashivratri 2023: इस वर्ष महाशिवरात्रि का यह पर्व 18 फरवरी, शनिवार को मनाया जाएगा. धार्मिक मान्यता के अनुसार महाशिवरात्रि पर विधि-विधान से महादेव और मां पार्वती की पूजा, अर्चना एवं मंत्र जप करने से भक्तों को मनचाहा वरदान मिलते है. साथ ही सुख, संपत्ति और सौभाग्य की भी प्राप्ति होती है. महाशिवरात्रि के दिन मां पार्वती और शिव जी का विवाह हुआ था. महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर यदि आप भगवान शिव की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो उन्हें प्रसन्न करने के लिए शिव के मंत्रों का जाप करना चाहिए.आपको बता दें कि 100 साल बाद इस दिन दुर्लभ संयोग बन रहा है. दिन शनि देव कुंभ राशि में गोचर कर रहे होंगे. शनि देव 30 साल बाद कुंभ राशि में आए हैं.

भगवान शिव के साथ शनिदेव की कृपा बरसेगी
साल 2023 का महाशिवरात्रि शनिवार के दिन पड़ रहा है. ऐसे में भगवान शिव के साथ शनिदेव की कृपा बरसेगी. पौराणिक कथा के अनुसार शनिदेव भगवान शिव के शिष्य हैं. ऐसे में शिव भक्तों पर शनि अपनी कुदृष्टि नहीं डालते और वे शनिदशा के दौरान भी शनि प्रकोप से बच जाते हैं. इस महाशिवरात्रि में भगवान शिव का चालीसा करने मात्र से ही शिव जी प्रसन्न होते हैं और शनिदेव की बुरे प्रभावों से बचा जा सकता है. वहीं महाशिवरात्रि के दिन शनि प्रदोष व्रत का संयोग बन रहा है. इसलिए इस दिन का महत्व और भी बढ़ गया है. आइये जानते हैं किन 4 राशियों के ऊपर रहेगी भगवान भोलेनाथ की असीम कृपा.

1.मेष राशि
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है. मंगल की उत्पत्ति भगवान शिव के कारण ही हुई इसीलिए इस मंगल की उपासना शिव के रूप में भी की जाती है. मेष राशि के जातकों के ऊपर भगवान शिव की असीम कृपा बनी रहती है. भगवान शिव इस जातक के लोगों को हर क्षेत्र में सफल करते हैं. ऐसे जातक को आने वाले दिनों में आर्थिक तरक्की भी देखने को मिलेगी. धन कमाने के अपार संभावनाएं बनेंगे. नौकरी पेशा करने वालों को प्रमोशन मिलेगा. जबकि बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए जल्द ही कोई शुभ समाचार भी मिलेगा. मेष राशि के जातक को इस शिवरात्रि भोलेनाथ के साथ मां पार्वती का आशीर्वाद मिलेगा.

2. वृष राशि
वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. शुक्रदेव को धन-धान्य, सुख-समृद्धि, प्यार और ऐश्वर्य आदि का कारक माना गया है. महाशिवरात्रि वृष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. इस शिवरात्रि में शिव के साथ मां पार्वती दोनों इस जातक पर प्रसन्न रहेंगे. ऐसे में इस जातक के लोगों को लॉटरी लगने वाली है. बात करें इनकी नौकरी की तो पदोन्नति होने की प्रवल संभावना है. इनके अब तक इनके रुके हुए सारे काम दनानदन पूरे होंगे. मां पार्वती की कृपा से धन लाभ का अद्भूत संयोग बन रहा है. जिसके कारण धन में बढ़ोतरी होगी. बिजनेस करने वाले जातक को अचानक कोई बड़ी तरक्की होगी. वहीं निवेश के लिए यह समय बेहद अनुकूल है. बस इस शिवरात्रि भगवान शिव के रुद्राभिषेक का पाठ करें. शिव विशेष वरदान देगें.

3.धनु राशि
धनु राशि का स्वामी गुरु बृहस्पति है. गवान शिव जगतगुरु हैं. गुरु बृहस्पति ने भी शिव कृपा से ही सुराचार्य यानी देवगुरु का पद प्राप्त किया, इसलिए ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक इस दिन शिव रात्रि के दिन शिवरात्रि पर 21 बिल्व पत्रों पर पीले चंदन से ‘ॐ नम: शिवाय’ लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. इससे आपकी सारी इच्छाएं और मनोकामना पूरी हो सकती हैं. धनु राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि बेहद खास रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आएगा. ऐसे जातक के करियर में प्रमोशन हासिल होगा. बिजनेस करने वाले जातक को जल्द ही शुभ समाचार मिलेंगे.

4.कुंभ राशि
इस राशि के स्वामी ग्रह शनि देव है. कुंभ राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि पर पूरे शिव परिवार बसराने वाले है कृपा. शनि देव 30 साल बाद कुंभ राशि में आये है. ऐसे जातको के लिए अच्छी उम्मीद और भाग्य जगा है. कुंभ राशि के जातक के ऊपर भगवान शिव प्रसन्न रहेंगे. आपके भाग्य के सितारे चमकेंगे. इस शिवरात्रि शाम के समय स्नान कर शिवलिंग पर गंध, पुष्प, अक्षत, फूल अर्पित कर विशेष रूप से शक्कर मिले जल की धारा चढ़ाएं. आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. शिवरात्रि में जल में तिल डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इस दौरान ‘ऊँ नम: शिवाय’ मंत्र जप जरूर करें. भोलेनाथ इस महाशिवरात्रि पर करेंगे बेड़ा पार.