सगे भाई-बहन ने रचाई एक-दूसरे से शादी, बेटी ने खोला राज- बताया क्यों लिया ये फैसला?

Real brother and sister married each other, daughter revealed the secret - told why they took this decision?
इस खबर को शेयर करें

दुनियाभर में सबसे पवित्र भाई-बहन के रिश्ते को लेकर बड़ा सवाल खड़ा करने वाला मामला सामने आया है। अमेरिका की एक महिला वनेसा ने पोडकास्टर देवोरा रोलोफ के शो में खुलासा किया कि उसके मां-बाप जो दोनों सगे भाई-बहन हैं, ने आपस में शादी कर ली थी। महिला ने बताया कि एक मजबूरी की वजह से उन्होंने ये फैसला किया था। अमेरिका के ओहियो की रहने वाली महिला वनेसा, के मुताबिक जब वो 9 साल की थी तो उसे पता चला कि उसके मां-बाप सगे भाई-बहन थे। तब वेनसा तीसरी कक्षा में पढ़ती थी। वनेसा ने कहा, ‘मैं समझ नहीं पा रही थी क्या सही और क्या गलत है। दरअसल, मेरी दादी बहुत खुश थीं, क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके बच्चों को सच्चा प्यार मिल गया।

ये बात 1970 की थी, तब आसानी से रिश्ता को छुपाकर दोनों ने मैरिज सर्टिफिकेट भी हासिल कर लिया था। पापा ने मेरी मां का गलत नाम दर्ज करवा दिया था।उस दौरान वेरिफिकेशन बहुत आसान था, इसलिए दोनों को मैरिज लाइसेंस मिल गया। बाद में चर्च से भी इसकी मंजूरी मिल गई।’ महिला के फैमिली को लगता कि 1975 में दुनिया का अंत हो जाएगा। ऐसे में परिवार वालों की रजामंदी से भाई-बहनों की शादी करवा दी गई।शुरुआत में जन्में बच्चों में तो कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन 10 साल बाद 1982 में वनेसा की मां एक बार फिर प्रेग्नेंट हुईं तब उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया जो 3 महीने बाद ही मर गयाय़ कोई नहीं जानता था कि आखिर किस वजह से उसकी मौत हुई। वनेसा ने बताया कि हमें तो बच्चा बिल्कुल सामान्य नजर आ रहा था सेकिन तबीयत बिगड़ने पर जांच में पता चला कि बच्चे को “वॉकिंग निमोनिया” नामक बीमारी थी, जो दुर्लभ मामलों में घातक हो सकती है।

वनेसा ने बताया कि 1973 में पैदा हुई मेरी बहन को भी आंखों से जुड़ी समस्या थी, जो बाद ठीक हो गई।हालांकि, बच्चों पर पड़ रहे दुष्प्रभाव को देखते हुए भी मेरी मां 9 बार प्रेग्नेंट हुईं। वॉकिंग निमोनिया से ग्रसित भाई के मरने के 1 साल के अंदर ही मां को एक और बच्चा हुआ, जो पांचवां बच्चा था। इसके बाद चर्च के बुजुर्गों ने एक चेतावनी जारी की, जिसमें कहा गया कि वह अपने भाई के साथ रह सकती है, लेकिन उसे बच्चे पैदा करना बंद करना होगा। हालांकि, इस चेतावनी के दौरान उसकी मां छठी बार प्रेग्नेंट थी, जो 1989 में पैदा हुआ। छठा बच्चा भी कई दोष के साथ पैदा हुआ था और वो भी जिंदा नहीं बच सका। इसके बाद भी वो प्रेग्नेंट होती रहीं। कुल 7 बार उन्होंने बच्चे जन्में, जबकि 2 बार गर्भपात करवाया था । लेकिन वनेसा ने यह नहीं बताया कि उसके कितने भाई-बहन जिंदा बच गए और कितनों की मौत हुई । मामा जा रहा है कि सगे भाई-बहन के बीच शादी होने के कारण उनके होने वाले कई बच्चे अलग-अलग बिमारियों का शिकार होकर मर गए।