अभी-अभी: यूपी में भीषण हादसा, यात्रियों से भरी नाव पलटी, 30 लोग डूबे, मचा हाहाकार

Recently: Horrific accident in UP, boat full of passengers overturned, 30 people drowned, there was an outcry
Recently: Horrific accident in UP, boat full of passengers overturned, 30 people drowned, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके में बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर एक नाव गंगा नदी में पलट गई है. घटना में 4 महिलों का मौत हो गई है. नाव में 30 लोग सवार थे. बलिया के माल्देपुर गंगा घाट पर यह हादसा पेश आया है. घटना के बाद राहत और बचाव अभियान छेड़ा गया है. नाव पलटने के बाद कुछ लोग तो बाहर निकल आए हैं. लेकिन कई महिलाएं बह गई हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है और मौके पर डीएम बलिया मौजूद हैं. घटना में चार लोगों की हालात गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जानकारी के अनुसार, बलिया के खेजुरी थाना के एक गांव की महिलाएं नाव में सवार थी. ओहार परम्परा के तहत ये लोग बड़ी संख्या में जुटे हुए थे. इस परंपरा में नाव से गंगा पार करने का चलन है. इसलिए महिलाएं और पुरुष नाव से गंगा पार कर रहे थे और अचानक नाव पलट गई. गनीमत रही कि हादसे वाली जगह रस्सी बंधी थी और रस्सी पकड़कर कुछ पुरुष बाहर आ गए, लेकिन महिलाएं गंगा धार में फंस गई.

हादसे के 3 बड़े कारण अब तक आए सामने

हादसे के पीछे तीन बड़े कारण सामने आई हैं. नाव में ओवरलोड सवारी थी और बीच धार में इंजन गड़बड़ और तेज हवा से नाव का असंतुलित हो गई. घटना के बाद नाविक घटनास्थल से फरार हो गया. डीएम बलिया ने बताया कि नाव में 30 लोग सवार थे.

डीएम रविन्द्र कुमार ने बताया कि नाव में 30 लोग सवार थे. इंजन में खराबी,तेज हवाओं की वजह से नाव पलटी है. खेजुरी क्षेत्र के लोग नाव में सवार थे. ये सभी मुंडन संस्कार करने आये थे. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बलिया नाव हादसा चश्मदीद महिला का कहना है कि नाव पर 60 से 70 लोग सवार थे. नाव के जनरेटर चार से पांच बार खराब होने से यह हादसा हुआ है . रस्सी और कपड़े साड़ियां से किसी तरह से जान बचाई है. डेगी नाव पर ये लोग सवार थे.