मुजफ्फरनगर से इजराइल जाने वाले मजदूरों का हो रहा है रजिस्ट्रेशन

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। इजराइल हमास युद्ध के बीच इजराइल में हुए नुकसान के पुनः निर्माण को लेकर इजराइल ने भारत सरकार से मदद मांगी है ।जिसको लेकर बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश से तकरीबन 15000 मजदूर और मिस्त्री इजराइल जाने हैं।जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित श्रम विभाग के कार्यालय में इजराइल जाने के लिए मजदूरों और मिस्रियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया है।बताया जा रहा है कि अब तक यहां पर तकरीबन 165 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

दरअसल आपको बता दें कि हमास के द्वारा इजराइल पर किए गए हमले में इजराइल को बड़ा नुकसान हुआ था। जिसके पुनः निर्माण को लेकर इजराइल ने भारत सरकार से मदद मांगी है जिसके चलते जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश से तकरीबन 15000 मजदूर और विभिन्न कामो को करने वाले मिस्रियों को यहां से जाना है।

श्रम विभाग के कार्यलय में भी अब ऐसे लोग देखे जा सकते हैं जो इजराइल में जाकर काम करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं बताया जा रहा है कि अब तक मुज़फ्फरनगर जनपद में तक़रीबन 165 लोगों ने इजराइल जाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है।

मुजफ्फरनगर जनपद के सहायक क्षमायुक्त राज कुमार ने बताया कि इसराइल और हमास से इसका कोई मतलब नहीं है एवं इजराइल से भारत सरकार का बहुत अच्छा संबंध है और उनका जो नुकसान हुआ है उसके पुनर्निर्माण के लिए उन्होंने भारत सरकार से मदद मांगी है व मजदूर मांगे हैं तो उसी क्रम में 15000 मजदूर उत्तर प्रदेश से जाने हैं।

वही इजराइल जाने वाले एक राजमिस्त्री योगेश पंवार का कहना है कि हम इजराइल जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं, वहां पर राजमिस्त्री, वेल्डिंग करने वाले, जाल बाँधने वाले व टाइल पत्थर वालों के जाने वालों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है।