रोहित ने तोड़ा धोनी का महारिकॉर्ड, बन गए भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान

Rohit broke Dhoni's record, became India's most successful T20 captain
Rohit broke Dhoni's record, became India's most successful T20 captain
इस खबर को शेयर करें

IND vs AFG 3rd T20I Match: भारत ने बुधवार को बेंगलुरु में खेले गए डबल सुपर ओवर वाले टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में उसका 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच टाई रहा और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा. पहले सुपर ओवर में मुकेश कुमार गेंदबाजी करने आए जिसमें अफगानिस्तान ने एक विकेट पर 16 रन बनाए. भारत ने रोहित के दो छक्कों से एक विकेट गंवाकर 16 रन बना लिए और स्कोर फिर टाई हो गया. भारतीय टीम ने इसके बाद दूसरे सुपर ओवर में जाकर मैच जीता.

रोहित ने तोड़ा धोनी का महारिकॉर्ड

बेंगलुरु में जीत के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा अब भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान बन गए हैं. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में अभी तक भारत को 42 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत दिला दी है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 72 मैचों में से 41 टी20 जीते थे. रोहित शर्मा अब महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान बन गए हैं. रोहित शर्मा ने इसी के साथ ही बेहद खास उपलब्धि हासिल कर ली है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कप्तान रोहित फेवरेट

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का रिकॉर्ड शानदार है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 75 से ज्यादा जीत प्रतिशत है. सेलेक्टर्स चाहते हैं कि रोहित शर्मा ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की कप्तानी करें. 2024 टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाएगा.

टी20 इंटरनेशनल में भारत के सफल कप्तान

1. रोहित शर्मा- 42 मैचों में जीत

2. महेंद्र सिंह धोनी- 41 मैचों में जीत

3. विराट कोहली- 30 मैचों में जीत

4. हार्दिक पांड्या- 10 मैचों में जीत