रोहित ने तोड़ दिया Pakistan का गुरूर! Virat Kohli के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Rohit broke the pride of Pakistan! Virat Kohli equaled this big record
Rohit broke the pride of Pakistan! Virat Kohli equaled this big record
इस खबर को शेयर करें

India vs Paksitan Rohit Sharma: भारतीय टीम ने तूफानी अंदाज में पाकिस्तान को 5 विकेट से पटखनी दी. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कप्तान के तौर पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. उनकी कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका और इंग्लैंड (England) में टी20 सीरीज जीती. पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतते ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान भारत के लिए 50 मैचों में कप्तानी की, जिसमें टीम इंडिया को 30 मैचों में जीत मिली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 30 मैचों में जीत मिली और 6 मुकाबलों में हार. रोहित अब टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं.

कप्तान के तौर पर निखर रहे Rohit Sharma
कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा गेंदबाजी में बहुत ही अच्छे तरीके से बदलाव करते हैं और वह DRS लेने के महारथी हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने हार्दिक पांड्या का बहुत ही अच्छे तरीके से उपयोग किया. रोहित को आईपीएल में कप्तानी करने का काफी लंबा अनुभव है. उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

MS Dhoni हैं भारत के सबसे सफल कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता. धोनी ने भारत के लिए 72 टी20 मैचों में कप्तानी की, जिसमें टीम इंडिया को 42 मैचों में जीत मिली. धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए.