कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के बाद सैम पित्रोदा का इंटरव्यू वायरल

इस खबर को शेयर करें

Sam Pitroda unverified video viral: लोकसभा चुनाव 2024 का रण शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के मैनिफेस्टो में कई गारंटियों और न्याय का जिक्र किया गया है। घोषणा पत्र जारी होने के बाद राहुल गांधी के कथित पॉलिटिकल एडवाइजर सैम पित्रोदा का एक अनवेरिफाइड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद टैक्स बढ़ोत्तरी की बात कर रहे हैं। दरअसल, वह विभिन्न योजनाओं व सब्सिडी के लिए मिडिल क्लास पर टैक्स को लेकर चर्चा करते नजर आ रहे हैं।

क्या कहा इंटरव्यू में जानिए?

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्रसारित अदिनांकित वीडियो में इंटरव्यू लेने वाला पित्रोदा से पूछता हुआ दिखाई दे रहा है कि ऐसा लगता है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो इन सभी योजनाओं का बोझ हम, मध्यम वर्ग पर आएगा।

इस सवाल का जवाब देते हुए सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि सच नहीं है। मिडिल क्लास के पास अधिक अवसर होंगे। मध्यम वर्ग को अधिक नौकरियां मिलेंगी। आज कोई नौकरियां नहीं हैं। टैक्स थोड़ा बढ़ सकता है। मैं यह मत सोचो कि यह कोई बड़ा मुद्दा है। चलो इसके बारे में चिंता मत करो, बड़ा दिल रखो। पित्रोदा ने कहा “आप अपने आसपास गरीबों को कैसे देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि कोई आपसे 10 पैसे ले सकता है। यह भारत नहीं है। अगर आपको और मुझे अपनी कमर कसनी है तो कस लेनी चाहिए। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। वे हमारे भाई हैं, वे हमारे चचेरे भाई हैं, वे हमारे भतीजे हैं।”

सोशल मीडिया पर क्या बात कह रहे नेटिजन?

वायरल वीडियो में पित्रोदा की टिप्पणियों ने एक्स पर बड़े पैमाने पर नाराजगी जताई है। एक नेटीजन ने कहा, “समस्या हमेशा कर लगाने की नहीं रही है, समस्या को बड़े रागा ने ठीक से बताया था कि एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही वास्तविक लाभार्थी तक पहुंचते हैं ।”