एक चूहे की वजह से रोकनी पड़ी संपर्क क्रांति ट्रेन, जानकर होगी हैरानी

Sampark Kranti train had to be stopped because of a rat, you will be surprised to know
Sampark Kranti train had to be stopped because of a rat, you will be surprised to know
इस खबर को शेयर करें

दरभंगा। बिहार के दरभंगा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक चूहे की वजह से दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन को रोक देना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह मामला छपरा रेलवे स्टेशन का है. दरअसल, कुछ लोगों ने एक बोगी के नीचे से धुआं निकलता देखा.

इसके बाद ट्रेन में अफवाह उड़ गई कि आग लग गई है. फिर क्या था पूरी ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल मच गया. इसके बाद ट्रेन को बीच में ही रोक देना पड़ा और यात्री उतर कर इधर-उधर भागने लगे.

ट्रेन ड्राइवर, गार्ड और रेलवे पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि एक बोगी में चूहा घुस गया था. उसने कुछ तारों को कुतर दिया, जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और चिंगारी निकलने लगी थीं. ट्रेन को पूरी तरह से चेक करने के बाद फिर से रवाना किया गया.

वाराणसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 12565 बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन के S4 बोगी के नीचे लगे इलेक्ट्रिक सर्किट में चूहा घुस गया था. इसके कारण शॉर्ट सर्किट हो गया था और बोगी के नीच से धुआं निकलने लगा था.

यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है. इस घटना में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं और ट्रेन को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है.

बता दें, शराब बंदी वाले बिहार में साल 2017 में चूहों द्वारा पुलिस कस्टडी में रखी 9 लाख लीटर की शराब पी जाने का मामला सामने आया था. जांच के दौरान एसएसपी मनु महाराज को लगा कि जब्त शराब की मात्रा कम हो रही है, तो उन्होंने एक थानेदार से पूछा कि शराब कम क्यों हो रही है?

SSP के इस सवाल के बाद थानेदार ने जवाब दिया कि साहब वो तो चूहे पी जा रहे हैं. थानेदार के जवाब के बाद एसएसपी मनु महाराज ने जांच के आदेश दिए थे. इसके अलावा चूहों द्वारा बांध को कमजोर कर देने का मामला भी सामने आया था.