वेस्ट यूपी को अलग राज्य की मांग पर संजीव बालियान-संगीत सोम आमने-सामने, बोलेः यहां पाकिस्तान…

Sanjeev Baliyan and Sangeet Som face to face on the demand of separate state for West UP, said: Here Pakistan...
Sanjeev Baliyan and Sangeet Som face to face on the demand of separate state for West UP, said: Here Pakistan...
इस खबर को शेयर करें

West UP: केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान की पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग पर पूर्व भाजपा विधायक संगीत सोम ने सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश ‘मिनी पाकिस्तान’ बन जाएगा. सोम ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने अंतरराष्ट्रीय जाट संसद में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाए जाने की पैरवी की है, मगर यह भविष्य को देखते हुए सही नहीं है.

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश ‘मिनी पाकिस्तान’ बन जाएगा. उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दिल्ली राज्य में शामिल करना चाहिए. सरधना से पूर्व विधायक संगीत सोम ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग राज्य बनने पर विशेष वर्ग की बढ़ती आबादी के कारण उस प्रदेश में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे, इसलिए बेहतर होगा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दिल्ली राज्य में जोड़ने की पहल की जानी चाहिए.

केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने रविवार को मेरठ में सुभारती विश्वविद्यालय में आयोजित अंतरराष्ट्रीय जाट संसद सम्मेलन में कहा था कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाना चाहिए और मेरठ को इस नए राज्य की राजधानी बनाया जाना चाहिये.

अपने संबोधन में बालियान ने कहा था कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनना चाहिए और मेरठ इसकी राजधानी बननी चाहिए. यहां की आबादी आठ करोड़ है और हाई कोर्ट यहां से 750 किलोमीटर दूर है. इसलिए यह मांग पूरी तरह जायज है. जाट आरक्षण पर केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि यह कहना गलत है कि खराब वकालत के कारण आरक्षण खत्म हो गया. सरकार ने कोर्ट में मजबूती से अपना पक्ष रखा. भविष्य में जो भी आरक्षण की बात करेगा, मैं उसके साथ रहूंगा.