बिहार में कांग्रेस की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, महाराजगंज से अखिलेश सिंह के बेटे को टिकट

Second list of Congress candidates released in Bihar, ticket to Akhilesh Singh's son from Maharajganj
Second list of Congress candidates released in Bihar, ticket to Akhilesh Singh's son from Maharajganj
इस खबर को शेयर करें

पटना: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को सात उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में पांच उम्मीदवार बिहार के हैं। जबकि दो उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पंजाब के लिए किया गया है। कांग्रेस ने बिहार की मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर और सासाराम से प्रत्याशी उतार दिया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार, बिहार के मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से वर्तमान सांसद अजय निषाद कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। तभी से इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि कांग्रेस उन्हें मुजफ्फरपुर से ही टिकट दे सकती है।

वहीं बिहार की महाराजगंज लोकसभा सीट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को टिकट दिया गया है। आकाश की यहां बीजेपी सांसद जनार्दन सिग्रीवाल से मुकाबला होगा। हालांकि यहां कांग्रेस के लिए सिरदर्द राजद से नाता तोड़ने वाले रणधीर सिंह बन सकते हैं। बाहुबली प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह ने बीते दिनों निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस ने पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर से सनी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया गया है। बता दें, कांग्रेस बिहार में महागठबंधन के तहत कुल नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अभी पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस पटना साहिब सीट पर भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है।