मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड ने डाला डेरा, राजगढ़ रहा सबसे सर्द, IMD ने जारी किया अलर्ट

Severe cold sets in in Madhya Pradesh, Rajgarh remains the coldest, IMD issues alert
Severe cold sets in in Madhya Pradesh, Rajgarh remains the coldest, IMD issues alert
इस खबर को शेयर करें

भोपालः मध्य प्रदेश के पूरे हिस्से से बदल छट चुके हैं। अब आसमान साफ हो चुका है इसके चलते प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के सभी जिलों का तापमान तेजी से गिरने लगा है। मंगलवार की रात प्रदेश की सबसे ठंड रात रही प्रदेश का न्यूनतम तापमान गिरकर 7.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, रायसेन में दिन का सबसे कम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

हालांकि कुछ जिले ऐसे हैं जहां रात में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई। इन जिलों में उमरिया, टीकमगढ़, सीधी, मलाजखंड, रीवा, सतना, मंडला, नरसिंहपुर, जबलपुर, खजुराहो, छिंदवाड़ा, दमोह, भोपाल, बैतूल, दतिया, ग्वालियर, नर्मदापुरम, धार, गुना, खंडवा, खरगोन, इंदौर आदि जिलें शामिल रहे। इन जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा।

जानें अपने जिले का ताजा हाल

बुधवार को मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान राजगढ़ जिले में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। छतरपुर के नौगांव में 7.8, पचमढ़ी में 8.8, ग्वालियर में 9.4, भोपाल में 11, इंदौर में 14.4, खरगोन में 12.4, जबलपुर में 12.5, रीवा में 11, उमरिया में 11.2 और मुलाजखंड में 11.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। उधर अधिकतम तापमान की बात की जाए तो राजधानी भोपाल जिले में 25.8, ग्वालियर में 26.6, इंदौर में 25.02, रायसेन में 22, पचमढ़ी में 22.02, बैतूल में 24.7, छिंदवाड़ा में 25.8, जबलपुर में 24.5, मलाजखंड में 30 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में तापमान में इसी तरह ठंडक बने रहने का अनुमान जताया है कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्का कोहरा छाने का भी अनुमान जताया गया है इन जिलों में नीमच ग्वालियर दतिया भिंड मुरैना पन्ना छतरपुर टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले शामिल हैं राजधानी भोपाल की बात की जाए तो यहां मौसम साफ रह सकता है सुबह-सुबह कहीं धुंध देखी जा सकती है।