मीटिंग में थे शरद पवार, अचानक पहुंचे अजित और पैर छूकर मांगी माफी, मची खलबली

इस खबर को शेयर करें

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में हाईवोल्टेज ड्रामा अभी भी खत्म नहीं हुआ है। सोमवार से महाराष्ट्र विधानसभा के मॉनसून सत्र का आगाज हो रहा है। इससे पहले रविवार दोपहर वाई बी चव्हाण सेंटर में उस वक्त अचानक हलचल दिखी जब अजित पवार गुट के सारे नेता अचानक वहां दाखिल हुए। अजित पवार गुट ने वहां शरद पवार से मुलाकात की। दो दिन में चाचा भतीजे की इस दूसरी मुलाकात ने सियासी गलियारों में तेज कर दी। 20 मिनट तक चली इस मुलाकात में आखिर क्या हुआ, आगे जानिए-

2 जुलाई को एनसीपी में बगावत के बाद अजित गुट और शरद पवार के बीच यह पहली बैठक थी। वह अलग बात है कि शुक्रवार को अजित पवार ने अकेले शरद पवार के आवास जाकर उनसे मुलाकत की थी। हालांकि तब वजह पारिवारिक थे। शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार सर्जरी कराकर घर लौटी थीं और अजित उनसे मिलने आए थे। दो दिन बाद रविवार की दोपहर जब अचानक अजित पवार अपने नेताओं के साथ वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे तो वजह कुछ और थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अजित पवार यहां माफी मांगने पहुंचे थे।

अजित पवार ने अंदर भिजवाई चिट
वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचने से पहले अजित पवार के आवास देवगिरि में एनसीपी नेताओं की दो घंटे बैठक चली थी। इसके बाद अचानक सभी 9 मंत्री शरद पवार से मिलने निकले। वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार की एक मीटिंग चल रही थी। अजित पवार ने पहले एक चिट शरद पवार के कक्ष में भिजवाई। थोड़ी देर वह अचानक उठकर अंदर चले गए और शरद पवार के पैर छूकर माफी मांगी। रिपोर्ट का कहना है कि अजित ने 5 जुलाई को हुई बैठक में जो भी बयान दिया उसे लेकर शरद पवार से माफी थी।

एक-एक सबने मांगी माफी
अजित पवार के बाद एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल अंदर गए और उन्होंने भी शरद पवार से माफी मांगी। इसके बाद एक-एक करके सभी नेता शरद पवार के कमरे में दाखिल हुए और उनसे पैर छूकर माफी मांगी। हालांकि 20 मिनट की इस मुलाकात में शरद पवार ने एक शब्द भी नहीं कहा। अचानक हुए घटनाक्रम के कारण, शरद पवार ने तत्काल जयंत पाटिल और जितेंद्र अव्हाड को वाईबी सेंटर में बुलाया।

इस मुलाकात के मायने क्या?
अजित पवार के गुट के प्रमुख नेता प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम शरद पवार का आशीर्वाद लेने आए थे। एनसीपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी पत्रकारों को बताया कि अजित पवार के गुट ने शरद पवार की बगावत के लिए माफी मांगी है। ऐसे में बगावत के बाद अजित पवार गुट के नेताओं की इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

उम्र को लेकर किया था कमेंट
अजित पवार 2 जुलाई एनसीपी विधायकों को तोड़कर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए थे। उनके साथ 8 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद 5 जुलाई को दोनों गुटों ने अलग-अलग जगहों पर अपने समर्थकों के साथ बैठक की थी। इसी बैठक में अजित ने शरद पवार पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि शरद पवार को अब रिटायर हो जाना चाहिए।