ऑनलाइन बिजली बिल भरने वालों को झटका! इस राज्य ने बंद कर दी सेवा

Shock to those who pay electricity bills online! This state has stopped the service
Shock to those who pay electricity bills online! This state has stopped the service
इस खबर को शेयर करें

Electricity Bill Payment: बिजली के बिल का भुगतान ऑनलाइन गेटवे के जरिए करने वालों का झटका लगा है. तेलंगाना में गूगलपे, फोनपे, पेटीएम, अमेजनपे जैसे प्लेफॉर्म्स से बिजली का बिल पे करने की सुविधा बंद कर दी गई है. इसके बजाय टीजीएसपीडीसीएल और टीजीएनपीडीसीएल ने अपने सभी उपभोक्ताओं से अपनी आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से भुगतान करने को कहा है. इसको लेकर राज्य के लोगों ने अपना गुस्सा भी दिखाया है.

राज्य में सोमवार, 1 जुलाई से सभी भुगतान गेटवे और बैंकों के माध्यम से भुगतान बंद कर दिया गया है. टीजीएसपीडीसीएल के अधिकारियों के मुताबिक, यह निर्णय भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के निर्देशों के अनुसार लिया गया है. इससे फोनपे, पेटीएम, अमेजनपे, गूगलपे और कई बैंकों के माध्यम से भुगतान गेटवे के उपयोग पर रोक लग जाएगी.

सुविधा बंद करने के पीछे की वजह नहीं बताई

दि हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में उपभोक्ताओं का एक बड़ा हिस्सा इन सभी वर्षों में अपने महीने के बिजली के बिलों का भुगतान करने के लिए इन भुगतान गेटवे का उपयोग कर रहा था, जिसे अब बंद किया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि देश भर की बिजली कंपनियों को इसके बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

उपयोगकर्ताओं ने दिखाया गुस्सा, बताया कठोर कदम

वितरण कंपनी (TGSPDCL) की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद कई उपभोक्ताओं ने इसे “कठोर कदम” बताया. कुछ उपभोक्ताओं ने बताया कि iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए कोई ऐप नहीं है क्योंकि यह उपलब्ध नहीं है. और आईफोन यूजर्स के लिए कोई ऐप भी नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने बिल भुगतान को BBPS के अनुरूप बनाने का सुझाव दिया और कुछ अन्य लोगों ने कॉमेंट की कि यह कदम डिजिटल इंडिया से एक कदम पीछे है.