शुभमन गिल ने शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा

Shubman Gill breaks Sachin Tendulkar's 24-year-old record by scoring a century, leaving Rohit Sharma behind in this matter
Shubman Gill breaks Sachin Tendulkar's 24-year-old record by scoring a century, leaving Rohit Sharma behind in this matter
इस खबर को शेयर करें

Shubman Gill Century: भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार अंदाज में क्लीन स्वीप कर दिया. जिम्बाब्वे सीरीज में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. वहीं, शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तीसरे वनडे मैच में तूफानी शतक लगाया. इसी के साथ ही उन्होंने भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है.

Rohit Sharma को छोड़ा पीछे

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 97 गेंदों में 130 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 1 छक्का लगाया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. शतक लगाने के साथ गिल ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ा. गिल ने 22 साल और 348 दिन की उम्र में शतक जड़ा. उन्होंने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 23 साल और 28 दिन की उम्र में शतक बनाया था.

सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ जिम्बाब्वे में वनडे मैच का किसी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर अब गिल के नाम दर्ज हो गया है. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था, जिन्होंने 1998 में 127 रनों की पारी खेली थी. लेकिन अब शुभमन गिल ने 24 साल बाद इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 130 रनों की दमदार पारी खेली.

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल (Shubman Gill) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्होंने कमाल का खेल दिखाया. जहां उन्होंने 205 रन बनाए थे. गिल ने पिछले 6 मैचों में 112.5 की औसत से 450 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. वह भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं, लेकिन सफेद गेंद के क्रिकेट में अब उन्होंने अपनी जगह बना ली है और भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर बन चुके हैं. गिल हमेशा से ही भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के फेमस रहे हैं.