स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को दिया ऐसा चैलेंज, कांग्रेसियों की सिट्टी पिट्टी गुम

America's offer: 'Ready to help if you want to resolve India-Pakistan differences'
America's offer: 'Ready to help if you want to resolve India-Pakistan differences'
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विवादित बयान दिया। राय ने कहा- स्मृति ईरानी अमेठी में आती हैं और लटके-झटके देकर चली जाती हैं। उन्होंने संकेत दिया कि राहुल गांधी 2024 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 2024 में वाराणसी से वह पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज देंगे।

राय के बयान पर अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने भी सोशल मीडिया पर पलटवार किया। स्मृति ने कहा- सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है, तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?

ईरानी ने इसके बाद राहुल को सलाह भी दे डाली। उन्होंने अजय राय के बयान पर लिखा- आपको (राहुल गांधी) और मम्मी जी (सोनिया गांधी) को अपने मायावादी गुंडों (अजय राय) के लिए एक नया स्पीच राइटर लाने की जरूरत है।

सबसे पहले अजय राय का पूरा बयान पढ़िए…
पूर्व विधायक और पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में शुमार अजय राय ने कहा कि राहुल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से चुनौती देंगे। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर भी विवादित बयान दिया। राय ने कहा कि स्मृति तो लटके-झटके देकर चली जाती हैं।

राय ने कहा- स्मृति अमेठी आती हैं और लटके-झटके देकर चली जाती हैं। उन्होंने संकेत दिया कि राहुल गांधी 2024 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 2024 में वाराणसी से वह पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज देंगे।

राय के बयान पर भाजपा का पलटवार
अजय राय के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की रस्सी जल गई है, लेकिन बल नहीं जा रहा। कांग्रेस राहुल गांधी की अमेठी में शर्मनाक हार को पचा नहीं पा रही, इसीलिए उनके नेता महिलाओं के लिए ऐसा बयान दे रहे हैं।

यही कारण है कि कांग्रेस यूपी में एक सांसद और दो विधायकों वाली पार्टी रह गई। उन्होंने कहा कांग्रेस नेता अगर ऐसी ही बदजुबानी रखेंगे तो आने वाले दिनों में और दुर्गति होगी। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से सवाल किया कि क्या लड़की हूं लड़ सकती हूं का कैंपेन चलाने वाली प्रियंका गांधी इस बयान को लेकर अजय राय के खिलाफ कार्रवाई करेंगीं।