किसी किसान नेता की बीवी भागी, किसी की बेटी…हरियाणा के कृषि मंत्री के बयान पर मचा बवाल

Some farmer leader's wife ran away, someone's daughter... created ruckus over the statement of Haryana Agriculture Minister
Some farmer leader's wife ran away, someone's daughter... created ruckus over the statement of Haryana Agriculture Minister
इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में प्रदेश के कृषि मंत्री जे पी दलाल की ओर से किसानों और उनके परिवार की महिलाओं को लेकर दिए गए एक बयान पर पिछले दो दिनों से हंगामा मचा हुआ है. जगह-जगह खाप पंचायतें और किसान संगठन हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कृषि मंत्री ने तीन दिन पहले भिवानी के गांव गिगनाऊ के राज्य स्तरीय बागवानी मेले में मंच से विवादित बयान दिया था. इसका वीडियो काफी वायरल हुआ.

वीडियो में कृषि मंत्री कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जिनकी घरवाली तक उनकी नहीं सुनती है, वो किसान नेता बने फिर रहे हैं. उन्होंने किसानों का ठेका ले रखा है. मैं सबको जानता हूं. किसी पर पांच मुकदमे, किसी पर तीन मुकदमे हो रखे हैं. सब उलटे-उलटे काम कर रहे हैं. किसी की बीवी भागी हुई है तो किसी की छोरी.’

कृषि मंत्री का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने कृषि मंत्री जे पी दलाल का इस्तीफा मांगा है. हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि मंत्री पद पर बैठा हुआ एक व्यक्ति अगर प्रदेश के किसानों और उनकी बहू-बेटियों के लिए इस तरह का बयान देता है तो उसे तुरंत ही कैबिनेट से बर्खास्त कर देना चाहिए. मंत्री को अपने बयान को लेकर सार्वजनिक तौर पर प्रदेश की महिलाओं और किसानों से माफी मांगनी चाहिए.

बीजेपी ने किया जे पी दलाल का बचाव
इस पूरे मामले पर हरियाणा प्रदेश बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव ने जे पी दलाल का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है और जे पी दलाल ने प्रदेश में किसानों के हित में काफी काम किए हैं. उनके बयान को गलत तरह से पेश किया जा रहा है.

हालांकि हरियाणा की खाप पंचायतें और किसान संगठन कृषि मंत्री जे पी दलाल से सार्वजनिक माफी और अपना बयान वापिस लेने की मांग पर अड़ गए हैं. हरियाणा के जींद में लगातार दूसरे दिन खाप पंचायत के प्रतिनिधियों और किसान नेताओं ने जे पी दलाल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंककर प्रदर्शन किया.

किसान संगठनों ने विरोध तेज करने की दी चेतावनी
हरियाणा के किसान संगठनों और खाप पंचायतों ने साफ किया कि अगर आने वाले दिनों में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सार्वजनिक तौर पर अपने बयान को लेकर माफी नहीं मांगी तो आने वाले दिनों में यह विरोध और भी तेज कर दिया जाएगा.