“साथियों ने थूका, बर्बरता से पीटा” : मदरसे के छात्र को 100 रुपये की घड़ी चुराने पर दी ऐसी सजा

"Spitted by colleagues, brutally beaten": Madrasa student given such punishment for stealing a watch worth Rs 100
"Spitted by colleagues, brutally beaten": Madrasa student given such punishment for stealing a watch worth Rs 100
इस खबर को शेयर करें

महाराष्ट्र (Maharashtra)के एक मदरसे में 16 साल के छात्र को न केवल टीचर ने बल्कि उसके साथियों ने भी बर्बरता से पीटा. अपराध ये था कि उसने 100 रुपये की घड़ी चोरी की थी. सूरत के इस छात्र का दाखिला औरंगाबाद (जिसे हाल ही में छत्रपति संभाजी नगर नाम दिया गया है) के जामिया बुरहानुल उलूम मदरसा में हुआ था. ये परेशान करने वाली घटना तब सामने आई जब किशोर ने कथित तौर पर पास की दुकान से एक घड़ी चुरा ली और चोरी की वारदात इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

चोरी का पता चलने पर दुकानदार ने तुरंत शिकायत दर्ज कराई, जिससे चोरी हुआ सामान बरामद हो गया हालांकि स्थिति ने तब गंभीर मोड़ ले लिया जब मदरसे के मौलवी, जिनकी पहचान मौलाना सैयद उमर अली के रूप में की गई है ने छात्र को “क्रूर सज़ा” देने का फैसला किया. किशोर को अर्धनग्न कर उसके साथी छात्रों द्वारा उस पर थूका गया और बुरी तरह से पिटाई की गई, यह सब कथित तौर पर मौलवी के आदेश के तहत किया गया था.

छात्र के साथ बर्बरता का ये वीडियो कैमरे पर रिकॉर्ड हुआ है. फुटेज अंतत: पीड़ित परिवार तक पहुंच गई है, जिन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. मौलवी के खिलाफ माइनर स्टूडेंट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.