EVM पर सपा की शिकायत: अब हाथी का बटन दबाने पर BJP को वोट जाने का दावा

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 9 जिलों की 55 सीटों पर सोमवार को शांतिपूर्वक मतदान हुआ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने कुछ सीटों पर गड़बड़ी और प्रशासन पर सरकार के पक्ष में मतदाताओं पर दबाव बनाने का आरोप लगया है। सपा ने सहारनपुर और बरेली में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की और कहा कि सपा और बसपा को वोट देने पर वीवीपैट में कमल की पर्ची निकल रही है। अभी चुनाव आयोग का पक्ष सामनेे नहीं आया है।

सपा ने चुनाव आयोग को भेजी शिकायत में लिखा, ”जनपद बरेली के विधानसभा क्षेज्ञ-123 बिथरी चैनपुर के बूथ संख्या 165 पर मतदाता जब अपना वोट हाथी पर करता है तो वीवीपैट में स्लिप कमल की निकलती है। कृपया तत्काल संज्ञान लेकर समुचित कार्यवाही करने का कष्ट करें, जिसमें निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान संपन्न हो सके।”

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी शिकायत में कहा है कि जनपद सहारनपुर के विधानसभा क्षेत्र-01 की बेहट की बूथ संख्या 170 पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट में कमल की पर्ची निकल रही है।

बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
सपा ने शाहजहांपुर में बीजेपी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत में कहा कि शाहजहांपुर की विधानसभा क्षेत्र-136 की बूथ संख्या 386, 387 पर भाजपा के कार्यकर्ता प्रभात सिंह पोलिंग कैप्चर करने की कोशिश की, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। कृपया तत्काल संज्ञान लेकर कार्यवाही करते हुए भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराएं।

प्रशासन पर भी लगाए आरोप
सपा ने एक अन्य शिकायत में कहा है कि जनपद मुरादाबाद के विधानसभा क्षेत्र-228 मुरादाबाद नगर के मुगलपुरा में प्रशासन सत्ताधारी दल भाजपा के दबाव में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बदतमीजी कर रहा है और भाजपा के पक्ष में वोट करने व कराने का दबाव बना रहा है।