मुजफ्फरनगर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सीएमओ कार्यालय पर राज्य कर्मचारियों का धरना

State employees protest at CMO office demanding restoration of old pension in Muzaffarnagar
State employees protest at CMO office demanding restoration of old pension in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में गुरुवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। मुजफ्फरनगर सीएमओ कार्यालय पर घंटों चले धरने के दौरान कर्मचारियों ने अपने-अपने विचार रखे।

इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने सहित 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग रखी। बाद में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी को ज्ञापन दिया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में गुरुवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की।

मुजफ्फरनगर सीएमओ कार्यालय पर घंटों चले धरने के दौरान कर्मचारियों ने अपने-अपने विचार रखे। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार को कर्मचारियों की पेंशन देने सहित 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग रखी। बाद में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी को दिया गया। परिषद के मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष संजीव कुमार लांबा और मंत्री सुधीर कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय में धरना दिया।

12 सूत्रीय मांगों को लेकर उठाई आवाज
कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने आवाज उठाई। धरने में सिंचाई विभाग, गन्ना विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, वन विभाग, नलकूल विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान संजीव कुमार लांबा ने कहा कि सरकार से लगातार वार्ता के बावजूद कर्मचारियों की समस्याओं का हल अभी तक नहीं हुआ है। सरकार पुरानी पेंशन बहाली के साथ सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियां करें।

कर्मचारियों को दें सुविधाएं
वहीं, वेतन भत्ता आदि की सुविधाएं कर्मचारियों को दें। सुधीर कुमार ने कहा कि प्रमुख सचिव परिवहन के साथ रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के समझौता अनुसार महंगाई भत्तों की बकाया किश्तों का देय सहित अन्य मांगें पूरी की जाए। चीफ फार्मासिस्ट केसी राय ने कहा कि फ्रीज महंगाई भत्ते का एरियर अनुमान्य किया जाए। जेई ऋषिपाल ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की सभी मांगों को पूरा करें अन्यथा आंदोलन होगा। इस दौरान रोहित कुमार, केसी राय, मनोज त्यागी, अनिल कुमार, प्रमोद कुमार, सरिता देवी, शारदा लाल मिश्रा आदि कर्मचारी और स्टाफ नर्स मौजूद रहीं।