मध्य प्रदेश में अवारा कुत्‍तों ने तीन साल की मासूम को नोचा, दर्दनाक मौत

इस खबर को शेयर करें

धार। मध्य प्रदेश के धार जिला मुख्यालय के पास ग्राम पडालिया में गुरुवार शाम सात बजे दर्दनाक हादसा हो गया। तीन साल की एक मासूम बच्ची अपनी बहन और भाई के साथ खेल रही थी। गांव की आदिवासी बस्ती में खेल रहे इन बच्‍चों पर अचानक कुछ कुत्तों ने हमला कर दिया। इसमें तीन साल की बच्ची पर कुत्तों ने इस तरह हमला किया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुत्तों ने उसे बुरी तरह काट कर घायल कर दिया था।

इस छोटी बच्‍ची के साथ खेल रही उसकी बड़ी बहन ने दौड़कर घर वालों को इस बारे में सूचना दी। लोगों ने कुत्तों को भगाने का प्रयास किया, तब तक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी बाद में उनकी भी मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद बच्‍ची को जिला अस्पताल ले जाया गया। कोतवाली थाना प्रभारी समीर पाटीदार ने बताया कि यह दर्दनाक हादसा करीब तीन साल की बच्ची के साथ हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, जांच जारी है।

3 मिनट में चली गई मासूम की जान

पडलिया गांव में राजेंद्र अपने परिवार के साथ खेत पर बने घर में रहता है। गुरुवार शाम को 3 साल की नंदिनी, 7 साल की समीर और ढाई साल की समिका के साथ खेत के पास कच्ची सड़क पर खेल रही थीं। कुछ देर बाद वहां कुत्तों का झुंड आया उसने छोटी बच्‍ची नंदिनी पर हमला कर दिया। यहां पर कुछ ही दूर पर महिला काली बाई और खेत में सिंचाई कर रही थी। विनोद भाभर बच्‍ची को बचाने के लिए दौड़ा। तीन मिनट तक लड़ते-लड़ते सिर्फ कुत्ते ही लड़की को कुरेदते रहे। इसके बाद खेत में काम करने वाली महिला व मजदूर बच्ची को बचाने आगे आए, मां खून से लथपथ अपनी मासूम बच्‍ची को को बचाने के लिए दौड़ी।

7 किलोमीटर बाइक की सवारी

मां अपनी बच्‍ची की जान बचाने के लिए उसे 7 किमी दूर बाइक से लेकर गई। मौके पर मौजूद विनोद ने बताया कि बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसने खेत से देखा कि बच्ची पर चार कुत्ते हमला कर रहे हैं। वह लड़की को बचाने के लिए तुरंत मौके पर पहुंचा। इसी दौरान बच्ची की मां आ गई और घायल अवस्था में बच्ची को उठाकर प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल लेकर दौड़ी लेकिन तब तक बच्‍ची की मौत हो गई। अस्‍पताल में बच्‍ची को मृत घोषित कर दिया गया।