अग्निवीर सेना भर्ती में फेल छात्रों ने कराया मेडिकल, 3 लाख में पास होने का किया दावा, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Students failed in Agniveer army recruitment, got medical done, claimed to pass in 3 lakhs, STF arrested
Students failed in Agniveer army recruitment, got medical done, claimed to pass in 3 lakhs, STF arrested
इस खबर को शेयर करें

वाराणसी। अग्निवीर सेना भर्ती रैली में असफल हुए अभ्यर्थियों से ठगी करने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने ठगी करने वाले इस गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. सेना भर्ती में असफल रहने वाले युवकों के साथ ठगी की जानकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस को मिल रही थी. पुलिस ने नेपाल के स्याजयस जिले के रहने वाले वेल नारायण मानेन्धर को वाराणसी के कैंट इलाके से अरेस्ट किया है.

पुलिस का कहना है कि यह जालसाज असफल अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर 3-3 लाख रुपए ले रहा था. बता दें कि वाराणसी में 16 नवंबर से 6 दिसंबर तक अग्निवीर सेना भर्ती रैली हुई थी.

पुलिस का कहना है कि यह गैंग अग्निवीर सेना भर्ती रैली में असफल हुए अभ्यर्थियों को का मेडिकल करवा रहा था. उसी दौरान मिलिट्री इंटेलिजेंस को खबर लग गई. इंटेलिजेंस ने इसकी सूचना एसटीएफ को दी. इसके बाद एसटीएफ वाराणसी ने तुरंत छापेमारी की और ठगी करने वाले गैंग के सरगना को पकड़ लिया. एसटीएफ का कहना है कि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है.

बताया जा रहा है कि वाराणसी के कैंटोनमेंट एरिया में इन ठगों ने सेना भर्ती में असफल रहने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल कराने के नाम पर बुलाया था. जब इस बारे में मिलिट्री इंटेलिजेंस को पता चला तो एसटीएफ को खबर देकर कार्रवाई की गई. अधिकारियों का कहना है कि इंटेलिजेंस को सेना भर्ती रैली में असफल युवकों से ठगी की जानकारी पहले से ही मिल रही थी.

यह है पूरा मामला

पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया वेल नारायण मानेन्धर करीब छह महीने से एक रेस्टोरेंट में खाना बनाने का काम कर रहा था. उसी दौरान नेपाल के दिवस विश्वकर्मा से वह मिला. दिवस सिपाही के पद पर है. दिवस ने मानेन्धर से कहा था कि सेना भर्ती होने वाली है, अगर कोई अभ्यर्थी हो तो बताना. इसके बाद आरोपी ने मिर्जापुर के युवक आयुष से संपर्क किया.

आयुष ने अपने तीन अन्य साथियों को भी दिवस से मिलवाया. इसके बाद दिवस ने चारों से अपने खाते में कुछ पैसे ट्रांसफर करवाए. कुछ राशि कैश ले ली. इसके बाद युवकों को मेडिकल के नाम पर वाराणसी के कैंट इलाके में बुलाया. वहीं से एसटीएफ ने उन्हें पकड़ लिया.