शामली में तार टूटने से 72 गांवों में सप्‍लाई ठप, गर्मी में परेशान रहे लोग

Supply stopped in 72 villages due to wire break in Shamli, people were troubled in summer
Supply stopped in 72 villages due to wire break in Shamli, people were troubled in summer
इस खबर को शेयर करें

शामली। ट्रांसमिशन लाइन का तार टूट जाने से शामली जिले के करीब 72 गांवों में बिजली की सप्‍लाई ठप हो गई। सहारनपुर जनपद के ननौता से जलालाबाद-थानाभवन क्षेत्र में सप्लाई आ रही 132 केवी की ट्रांसमिशन लाइन का गुरुवार को रात करीब साढे सात बजे तार टूट गया। इसके कारण जलालाबाद, थानाभवन समेत 72 गांवों की सप्लाई पूरी तरह से बाधित हो गई। बिजली गुल रहने से रात होते-होते लोगों के इनर्वटर जवाब दे गए। बिजली निगम के अधिकारियों ने लोगों को राहत दिलाने के उद्देश्य से शामली के कंडेला की 132 की लाइन से सप्लाई देने का प्रयास किया, लेकिन यहां 10 मिनट चलकर ही लाइन ओवरलोड के चलते फाल्ट होने से फिर बंद हो गई।

आंधी के कारण सप्‍लाई ठप

हरड़ क्षेत्र में आंधी में बिजली के पोल भी उखड़ने के कारण सप्लाई बाधित हो गई। बिजली लाइन का फाल्ट बड़ा होने के कारण जिले में एक्सपार्ट तकनीशियन नहीं मिल सके। इसके कारण गाजियाबाद से एक़्सपर्ट टीमों को बुलाया गया। गाजियाबाद से टीम को आने में रात्रि दो बजे का समय हो गया। इस बीच में बिजली न आने से लोगों का हाल बेहाल हो गया। बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिलाएं भीषण गर्मी से बिलख उठे। अरसे बाद लोगों को छतों पर पहुंचना पड़ा, लेकिन यहां मच्छरों की भरमार होने से राहत नहीं मिल सकी।

गाजियाबाद की टीम ने ठीक किया फाल्‍ट

कुछ लोगों ने मच्छरदानी का इंतजाम कर जैसे तैसे रात गुजारी तो काफी लोगों ने जागकर ही बिताई। गाजियाबाद से पहुंची टीम ने करीब दो घंटे लगाकर लाइन को ठीक किया। इसके बाद करीब चार बजे सप्लाई शुरू हो सकी। दूसरी ओर थानाभवन क्षेत्र में फिर से 33 हजारी लाइन में फाल्ट हो गया। इससे थानाभवन की लाइन बाधित रही। यहां बिजली सप्लाई आठ बजे चालू हो सकी। बिजली में फाल्ट व तार टूटने से थानाभवन, जलालाबाद, ख्यावडी, हसनपुर लुहारी, अंबेहटा याकूबपुर, रशीदगढ़, नौजल समेत करीब 72 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित रही।