महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने चौंकाया, बोलींः मेरे बाप ने ही मेरे साथ किया…

Swati Maliwal, Chairperson of Women's Commission surprised, said: My father only did this to me...
Swati Maliwal, Chairperson of Women's Commission surprised, said: My father only did this to me...
इस खबर को शेयर करें

Swati Maliwal: अभिनेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की सदस्य खुशबू सुंदर के बचपन में अपने ही पिता के हाथों यौन शोषण वाले बयान के कुछ दिनों बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनके पापा भी उनके साथ यौन उत्पीड़न किया करते और खूब पिटाई भी करते थे. वो सोचती थी कि आखिर वो कैसे इस तरह के लोगों के सजा दिलाएं.

स्वाति मालीवाल ने कहा, “जब मैं छोटी बच्ची थी, तो मेरे अपने पिता ने मेरा यौन उत्पीड़न किया था. उन्होंने मुझे बहुत पीटा. जब वे घर आए, तो मैं डरी हुई थी और अक्सर बिस्तर के नीचे छिप जाती थी.” वह हर रात योजना बनाती थी कि कैसे वह महिलाओं को उनके अधिकार दिलाने में मदद करेगी और बच्चों का शोषण करने वाले पुरुषों को सबक सिखाएगी.”

स्वाति मालीवाल के मुताबिक उनके पिता ने उन्हें पोनीटेल से पकड़ लिया और उनके सिर को दीवार पर पटक दिया, जिससे उनका खून बहने लगा, “मेरा मानना ​​​​है कि जब किसी व्यक्ति पर बहुत ज्यादा जुल्म किया जाता है तभी वह दूसरों का दुख समझ पाता है और यह ऐसी आग को जगाता है जो पूरे सिस्टम को हिला कर रख देती.” मालीवाल ने कहा कि वह स्कूल की चौथी कक्षा तक अपने पिता के साथ रहीं और उस दौरान उनके साथ ऐसा कई बार हुआ.

गौरतलब हो कि खुशबू सुंदर ने सोमवार को कहा था कि उनके पिता ने 8 साल की उम्र में उनका यौन शोषण किया था. जब वह 15 वर्ष की थी, तब उसने अपने पिता के खिलाफ बगावत शुरू कर दी थी, जिसके बाद उसने घर छोड़ दिया.