ठाकुरों के बायकाट ने फंसाया संजीव बालियान का चुनाव? सोम के बोल और सरधना रैली में हुआ विरोध

Thakurs' boycott entangled Sanjeev Balyan's election! Protest took place in Som's Bol and Sardhana rally
इस खबर को शेयर करें

UP Lok Sabha Election 2024: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी की राह मुश्किल होती जा रही है। भाजपा के दो बड़े नेता आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा के फायर ब्रांड नेता और पूर्व विधायक संगीत सोम ने मुजफ्फरनगर से सांसद संजीव बालियान पर बड़ा पलटवार किया है।

क्या कहा संगीत सोम ने?
संगीत सोम ने कहा, “मैं विकास की राजनीति करता हूं। गुंडे को सहारा नहीं देता। मैं जातिवाद की राजनीति नहीं करता। गुंडे पालेंगे वो। 10 साल लोगों के बीच नहीं जाएंगे वो। लोगों को गाली देंगे वो। लोगों से गुंडागर्दी करेंगे वो। 19 अप्रैल के बाद सबको देखने की बात करेंगे।”

जानें पूरा मामला
संगीत सोम ने कहा, “संजीव बालियान का लेवल मुझसे बात करने का नहीं है। मैं संजीव बालियान नहीं भाजपा का प्रचार करता हूं।” सीएम योगी मेरठ जिले की सरधना विधानसभा के रार्धना में चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे। उसी दौरान संगीत सोम ने मीडिया से बात की। सांसद संजीव बालियान से ठाकुर चौबीसी नाराज बताई जा रही है।

क्यों नाराज है ठाकुर समाज ?
कहा जा रहा है कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान पश्च‍िमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के फायरब्रांड चेहरे रहे सुरेश राणा, संगीत सोम और चंद्रमोहन को हाशिए पर भेजे जाने से राजपूत समाज में नाराजगी है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, मेरठ में पकड़ रखने वाले सुरेश राणा को बीजेपी ने बरेली मंडल की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं चंद्रमोहन को बागपत जिले का प्रभारी बनाया गया हैं, जो सीट बीजेपी के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के खाते में गई है। वेस्ट उत्तर प्रदेश में जो ठाकुर चौबीसी बीजेपी की जीत की कहानी लिखती थी। उसी ठाकुर चौबीसी ने बीजेपी के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। राजपूत समाज के इन बगावती तेवरों ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट संजीव बालियान की मुश्किलें सबसे ज्यादा बढ़ा दी हैं।

5 मिनट नहीं बोल सके संजीव बालियान
ठाकुरों के नाराजगी को डैमेज कंट्रोल करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरधना पहुंचे। सरधना मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्र में आता है। जनसभा में मंच पर मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान मंत्री कपिल देव अग्रवाल, सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम समेत तमाम नेता मौजूद थे। ऐसा दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में संगीत सोम को टिकट न मिलने पर ठाकुर समाज नाराज है। सभा में संगीत सोम जिंदाबाद के नारे खूब लगे। मंच पर बोलने आए संजीव बालियान का जबरदस्त विरोध हुआ। सभा में आए ग्रामीणों ने खूब विरोध किया। संजीव बालियान के भाषण देते समय ऊपर हाथ उठाकर विरोध किया। वह मुश्किल से 5 मिनट भी नहीं बोल पाए।

बीजेपी का लक्ष्य UP 80
बीजेपी ने अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। लेकिन बीजेपी नेताओं की आपसी लड़ाई के चलते पार्टी को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि संगीत सोम ठाकुर समाज से हैं, जबकि संजीव बालियान जाट बिरादरी से संबंध रखते हैं।