शादी से एक दिन पहले ही घर से भाग गई दुल्हन, वजह जानकर आप भी कहेंगे- बहुत खूब…

The bride ran away from the house a day before the wedding, knowing the reason, you will also say - Very nice...
The bride ran away from the house a day before the wedding, knowing the reason, you will also say - Very nice...
इस खबर को शेयर करें

Bride Ran Away Before Wedding: एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक दुल्हन अपनी शादी से ठीक एक दिन पहले अपने घर से भाग गई क्योंकि वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करना चाहती थी. मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुई. लड़की की शादी तीन जून को मिर्जापुर के एक युवक से तय हुई थी. हालांकि, शादी से ठीक एक दिन पहले जब शादी की कुछ रस्में निभाई जा रही थीं, तभी दुल्हन अपने घर से भाग गई.

कथित तौर पर, जब दुल्हन के परिवार को पता चला कि वह गायब है, तो वे चौंक गए और हैरान रह गए. उन्होंने उसे हर जगह तलाशने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मिली. देर शाम तक जब बच्ची का पता नहीं चला तो उसके पिता ने गुमशुदगी दर्ज करायी. इस बीच, दुल्हन के परिवार ने अपनी इज्जत बचाने के लिए परिवार की दूसरी लड़की से शादी करने का फैसला किया. दुल्हन के परिवार ने दूल्हे और उसके परिवार को स्थिति के बारे में सूचित किया और परिवार की दूसरी लड़की से शादी करने का प्रस्ताव रखा. दूल्हा और उसका परिवार इस प्रस्ताव पर सहमत हो गए और शादी धूमधाम से हो गई.

गांव में ही एक स्कूल में छिपी मिली दुल्हन

उधर, पुलिस ने गांव में ही छिपी दुल्हन को भी ढूंढकर हिरासत में ले लिया. थाना प्रभारी रामसूरिख गौतम ने बताया कि फरार दुल्हन गांव के ही एक प्राथमिक विद्यालय में मिली. जब दुल्हन से भागने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि मैं यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हूं, लेकिन घरवाले मुझसे जबरदस्ती शादी करना चाहते थे. उसने आगे कहा कि उसने अपनी मां को पहले ही बता दिया था कि वह आईएएस की तैयारी करना चाहती है. इसके बाद भी वे उसके खिलाफ शादी के लिए दबाव बना रहे थे और उसे उज्ज्वल भविष्य के लिए यह कदम उठाने के लिए प्रेरित कर रहे थे.

उसने कहा कि वह अपने दम पर घर से भागी थी और किसी ने भी उसे यह कदम उठाने के लिए मजबूर या सलाह नहीं दी थी. इस बीच, पुलिस दुल्हन के पिता की शिकायत के आधार पर कई एंगल से जांच कर रही है.