बिल्ली आँखों के सामने बैठी है, फिर भी लोगों ने घण्टे लगा दिए; क्या तुमने देखा

The cat is sitting in front of the eyes, yet people put in hours; did you see
The cat is sitting in front of the eyes, yet people put in hours; did you see
इस खबर को शेयर करें

Optical Illusion Find A Cat In Bundle Of Woods: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों की भरमार है. हालांकि लोगों को इल्यूजन वाली तस्वीरों को हल करने में काफी मजा आता है. कभी जानवर खोजना होता है तो कभी पर्सनैलिटी टेस्ट देना होता है. ऐसे में लोगों को इसमें काफी रुचि दिखाते हैं. हाल ही में एक ऐसी ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद लोगों का सिर चकरा गया. जी हां, एक तस्वीर ऐसी है जिसमें जानवर आपके आंखों के सामने बैठा हुआ है, लेकिन आसानी से देख पाना नामुमकिन हो गया है. सैकड़ों लोगों ने तस्वीर पर घंटों नजर गड़ाकर देखा, लेकिन किसी को भी छिपी हुई बिल्ली नजर नहीं आई.

क्या आपको नजर आई बैठी हुई बिल्ली?

जी हां, ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर जितनी आसान दिखाई दे रही है, उतनी है नहीं. आपको बिल्ली को खोजने में पसीने छूट जाएंगे. भले ही यह सामने दिखाई दे रही है, लेकिन आपको इस तस्वीर का कोना-कोना छानना पड़ेगा. जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि बड़ा सा मैदान जो कि खेत जैसा नजर आ रहा है. उसके पास एक ट्रक खड़ा हुआ है और वहीं पर कटी हुई सूखी लकड़ियों का गट्ठर है. अब आपको इस तस्वीर में यह देखना है कि आखिर बिल्ली किस कोने में छिपी हुई है. जिनकी निगाहें तेज हैं वह बिना समय लिए ही बिल्ली को खोज सकने में सफल हो जाएंगे. जबकि कुछ ऐसे हैं, जिन्हें बिल्ली को ढूंढ पाने में वक्त लग सकता है.

बिल्ली को खोजने में लोगों के छूट गए पसीने

क्या आपको अभी तक कोई बिल्ली नजर नहीं आई? चलिए हम आपको एक हिंट देते हैं लकड़ियों के गट्ठर में ही बिल्ली बैठी है और लकड़ियों के रंग से मिलती-जुलती नजर आ रही है. अब आपको अपनी आंखों को गड़ाकर देखना चाहिए. हालांकि, यह पजल इतना भी आसान नहीं है, जितना आप समझ रहे हैं. कुछ लोगों ने तो नहीं ढूंढ पाने की वजह से हार भी मान ली. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर बिल्ली कहां पर छिपी हुई है. बिल्ली को खोजने के लिए आपको तस्वीर के दाहिने ओर नीचे तरफ देखना चाहिए. वहीं पर आपको बिल्ली बैठी हुई मिल जाएगी.