इन सपनों का आना देता है बेहद अशुभ संकेत, भविष्य में आने वाला है संकट

The coming of these dreams gives a very inauspicious sign, trouble is coming in the future.
The coming of these dreams gives a very inauspicious sign, trouble is coming in the future.
इस खबर को शेयर करें

Swapan Shastra/Dream Interpretation : रात में सोते हुए सपने देखना आम बात है. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सूर्योदय से पहले यानी ब्रह्म मुहूर्त में सपना देखना और उनका सच होना निश्चित माना गया है. मान्यता है कि सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि कुछ सपने होने वाली अनहोनी के लिए सतर्क करते हैं. आज इसी कड़ी में जानेंगे कौन से सपने हमें किन घटनाओं के बारे में इशारा करते हैं और इसके लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं.

अशुभ सपनों के संकेत :

सपने में ऊंचाई से गिरना-
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप खुद को सपने में किसी ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि भविष्य में आपके साथ कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है या फिर आर्थिक नुकसान होना संभव है.

सपने में बंद कुंडी देखना-
स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि यदि आप सपने में बंद कुंडी या कमरा देखते हैं तो भी यह एक अशुभ संकेत है. यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में आप पर कोई बाधा आ सकती है.

सपने में काली बिल्ली देखना –
हिंदू मान्यताओं के अनुसार काली बिल्ली को अशुभ माना गया है. अगर आप सपने में काली बिल्ली को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके साथ कोई अनहोनी हो सकती है.

अशुभ सपनों के उपाय :
हनुमान जी का करें ध्यान – अगर आप सपने में कोई अशुभ घटना की ओर इशारा करने वाला सपना देखा है तो आप सुबह उठकर हनुमान जी के मंदिर जाकर नारियल और लाल पुष्प अर्पित करके हनुमीन चालीसा पढ़ें. साथ ही बिना छिलके की मूंग का दान करें. इससे आपको राहत मिलेगी.

तुलसी माता का करें जल अर्पित- कभी भी बुरा सपना आपको काफी परेशान कर रहा है तो घर में रखी तुलसी के पौधे के पास जाएं. आंख बंद और हाथ जोड़कर भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए अपनी परेशानी उन्हें बता दें. आपके संकट दूर होंगे और परेशानी टल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)