बडे खुलासे से दहला देश, पहले आर्यन खान को किया गया था किडनैप, फिर वानखेडे ने खुद…

इस खबर को शेयर करें

मुंबई। महाराष्ट्र में नवाब मलिक और समीर वानखेड़े के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार सुबह एक ट्वीट करके नवाब मलिक ने दावा किया कि आर्यन खान को समीर दाऊद वानखेड़े ने किडनैप किया था और उनसे फिरौती मांगी थी। इस मामले की जांच महाराष्ट्र सरकार द्वारा बनाई गई एसआईटी करेगी।

मलिक ने कहा, मैंने एसआईटी गठित करने की मांग की थी, लेकिन अब दो स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम बनाई गई हैं। एक टीम केंद्र सरकार की तरफ से बनाई गई है, जबकि दूसरी राज्य सरकार की तरफ से। अब देखना यह होगा कि कौन सबसे पहले इस पूरे मामले की तह तक जाकर असलियत जनता के सामने लाती है।

समीर वानखेड़े को जांच से हटाया गया
इससे पहले तकरीबन एक महीने से विवादों के केंद्र बिंदु रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े को आर्यन खान समेत छह मामलों की जांच से अलग कर दिया गया है। अब इस मामले की जांच दिल्ली के अधिकारी आईपीएस संजय कुमार सिंह करेंगे।

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद उनकी की तरफ से इन आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए भी वे बॉम्बे हाईकोर्ट की शरण में गए थे। जहां पर उनकी गिरफ्तारी से 72 घंटे पहले जानकारी देने का आदेश अदालत ने दिया था।

फर्जी सर्टिफिकेट का आरोप
नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को यह भी कहा था कि उन्होंने फर्जी दलित होने का सर्टिफिकेट लगाकर यह नौकरी हासिल की है। मलिक ने खुलेआम यह आरोप लगाया था कि वानखेडे मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखते हैं और गलत तरीके से उन्होंने यह दस्तावेज बनवाए थे। मलिक ने इस बाबत कई सबूत भी मीडिया के सामने रखे थे।

जिसमें से समीर वानखेड़े और उनकी पहली पत्नी का निकाहनामा उन्होंने पेश किया था। इस मामले पर समीर और उनके पिता ने कहा कि यह बिल्कुल गलत आरोप हैं। हम जन्म से ही हिंदू हैं और दलित समाज से आते हैं। हमने किसी भी प्रकार का कोई फर्जी सर्टिफिकेट बनवा कर नौकरी हासिल नहीं की है।

उगाही का आरोप
मलिक ने समीर वानखेड़े पर उगाही का भी आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने बॉलीवुड कलाकारों को फर्जी मामलों में फंसाकर हजारों करोड़ रुपये की उगाही की है। मलिक ने उनके ऊपर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने के लिए अपनी एक अलग आर्मी बना कर रखी है। जो अच्छी तरह से बेगुनाह लोगों को फर्जी ड्रग्स के मामलों में फंसाती है और उनसे वसूली करती है। आर्यन खान का मामला भी इसी का उदाहरण है।