वो सनकी रानी, जो जवान रहने के लिए कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी; आखिर में हुआ ये अंजाम

The crazy queen who used to bathe in the blood of virgin girls to stay young; this was the end result
The crazy queen who used to bathe in the blood of virgin girls to stay young; this was the end result
इस खबर को शेयर करें

Female Serial Killer: दुनिया में एक से बढ़कर एक सिरफिरे राजा रहे हैं, जो अपने सनकपन में आकर किसी को भी मरवा देते थे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सनकी रानी की कहानी बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में कहा जाता है कि अपनी जवानी बरकरार रखने के लिए वह रोजाना कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी.

सीरियल किलर एलिज़ाबेथ बाथोरी
एलिज़ाबेथ बाथोरी हंगरी की एक रईस महिला और कथित सीरियल किलर थी. उस पर आरोप था कि अपने 4 नौकरों के साथ मिलकर उसने सैकड़ों लड़कियों का अपहरण कर बेरहमी से उनकी हत्या कर दी.

कुंवारी लड़कियों के खून से स्नान
हंगरी के कई लोगों का दावा है कि वह अपनी जवानी बनाए रखने को लेकर बेहद उत्सुक रहती थी. उसे किसी तांत्रिक ने सलाह दी कि कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने पर वह कभी बूढी नहीं होगी. इसके बाद उसने कुंवरी लड़कियों का अपहरण कर मारना शुरू कर दिया.

लड़कियों और महिलाओं की हत्या
कई लोगों के मुताबिक एलिजाबेथ ने यह सारा खूनी 1590 से 1610 यानी 20 साल तक खेला. इस दौरान सैकड़ों लड़कियों और महिलाओं को एलिजाबेथ के बंगले में लाकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. भेद खुलने पर नौकरों को गिरफ्तार कर मुकदमा चलाया गया और उन्हें आजीवन कारावास मिला.

मिर्गी के दौरे से राहत
कहते हैं कि जब एलिजाबेथ छोटी थी तो उसे मिर्गी के दौरे पड़ते थे. उसे इससे निजात दिलाने के लिए किसी ने सलाह दी कि अगर एक स्वस्थ व्यक्ति का खून उस बच्ची के होंठों पर रख दिया जाए तो दौरे नहीं पड़ेंगे. दावा है कि जब यह दांव आजमाया गया तो कामयाब रहा. इसके बाद एलिजाबेथ को कथित तौर पर खून पीने की आदत बन गई.

13 साल की उम्र में बन गई मां
इतिहासकारों का कहना है कि एलिजाबेथ पहली बार 13 साल की उम्र में मां बन गई थी. उस दौरान उसका एक किसान लड़के से अफेयर हुआ था, जिसके बाद वह प्रेग्नेंट हो गई. हालांकि बच्चा होने के बाद उसे पैसे देकर एक महिला को दे दिया गया. यह दावा एलिजाबेथ की मृत्यु के काफी बाद सामने आया था, इसलिए लोग इस पर सवाल भी उठाते हैं.

रहस्यमय हालात में हो गई मौत
जब हंगरी में लड़कियों और महिलाओं के गायब होने का सिलसिला तेज हो गया तो जांच की गई. इसके बाद शहर के बाहर शांत इलाके में रह रही एलिजाबेथ को उसके नौकरों के साथ पकड़ लिया गया. कहते हैं कि वहां से एक जीवित और एक मृत लड़की भी बरामद की गई. इसके बाद एलिजाबेथ को उसके महल में कैद कर दिया गया, जहां उसकी रहस्यमय हालात में मौत हो गई. वहीं कई लोगों का कहना है कि राजगद्दी की वारिसों में से एक होने की वजह से साजिश करके एलिजाबेथ की हत्या की गई थी.