अलमारी में ठसाठस भरे थे नोटों के बंडल, अफसरों ने खोला दरवाजा तो उड गये होश, गिनते-गिनते…

इस खबर को शेयर करें

हैदराबाद। आयकर विभाग ने हैदराबाद में एक फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापेमारी (IT Raid In Hyderabad) की. तलाशी के दौरान आयकर विभाग ने लगभग 142 करोड़ रुपये कैश बरामद किया. इन रुपयों को अलमारी और लॉकर में छुपाकर रखा गया था. ऐसा अनुमान है कि अभी तक फार्मास्यूटिकल ग्रुप की लगभग 550 करोड़ रुपये की बेनामी आय का पता चला है. आयकर विभाग के मुताबिक, ये कैश सीज इस वित्तीय वर्ष का सबसे बड़ा कैश सीज है.

बता दें कि बीते 6 अक्टूबर को आयकर विभाग ने 6 राज्यों में नामी ग्रुप्स पर रेड (IT Raid In Hyderabad) की थी. तेलंगाना के हैदराबाद में आयकर विभाग को नामी फार्मास्यूटिकल ग्रुप से 142 करोड़ रुपये कैश मिला.

जान लें कि ये फार्मास्यूटिकल ग्रुप इंटरमीडिएट्स, एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट्स (API) और फॉर्मूलेशन के बिजनेस से जुड़ा है. आयकर विभाग ने 6 राज्यों की लगभग 50 जगहों पर छापेमारी (IT Raid) की.

गौरतलब है कि तलाशी के दौरान उन खुफिया ठिकानों की पहचान की गई, जहां बही खातों के दूसरे सैट और कैश रखा था. डिजिटल मीडिया, पेनड्राइव और दस्तावेज के रूप में भी आयकर विभाग को सबूत मिले हैं. उन्हें जब्त कर लिया गया है.

जान लें कि ये फार्मास्यूटिकल ग्रुप कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक-V के निर्माण के लिए रूसी कंपनी से करार कर चुका है. इसके ज्यादातर प्रोडक्ट विदेशों यानी अमेरिका, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में एक्पोर्ट किए जाते हैं.

तलाशी के दौरान कई बैंक लॉकर पाए गए हैं. रेड के दौरान बरामद हुए कैश और अन्य बेनामी आय की जांच की जा रही है.