बंद दरवाजे के पीछे बहू ने कर दिया ससुर के साथ कांड, पुलिस के साथ पूरा मौहल्ला…

The daughter-in-law did a scandal with the father-in-law behind the closed door, the whole locality with the police...
The daughter-in-law did a scandal with the father-in-law behind the closed door, the whole locality with the police...
इस खबर को शेयर करें

बीकानेर. राजस्थान (Rajasthan) में रिश्तों की मर्यादाएं टूट रही हैं. अब तक आपने सास-ससुर द्वारा बहू को मारते-पीटते देखा और सुना होगा लेकिन बीकानेर जिले के नोखा इलाके के रोड़ा गांव में शराबी ससुर से परेशान उसकी पुत्रवधू ने उसे मौत के घाट (Murder) उतार दिया. वारदात का खुलासा करने के बाद पुलिस ने आरोपी पुत्रवधू को गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा होने के बाद जिस किसी ने भी इस बारे में सुना वह सन्न रह गया. आरोपी पुत्रवधू ने पुलिस पूछताछ में आरोप लगाया है कि ससुर आए दिन शराब पीकर गाली गलौच करता था. इससे वह परेशान थी लिहाजा उसे मौत की नींद सुला दिया.

नोखा थानाप्रभारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि हत्या की यह वारदात रोड़ा गांव के विष्णु नगर में बीते बुधवार की देर शाम को हुई थी. पुलिस को वहां बुजुर्ग पूनम सिंह की संदिग्ध हालात में मौत की जानकारी मिली थी. इस पर पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने इस मामले में शक के आधार पर पूनम सिंह के बड़े बेटे हनुमान सिंह की पत्नी भंवर कंवर (23) और छोटे बेटे शेर सिंह को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में भंवर कंवर ने ससुर पूनम सिंह की हत्या करना स्वीकार कर लिया.

कमरा बंद करके ससुर को लाठी से पीटा
आरोपी पुत्रवधू भंवर कंवर से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि पूनम सिंह शराब पीने का आदी था. वह आए दिन शराब पीकर गाली गलौज करता था. भंवर कंवर ने बताया कि वह ससुर की रोज के गालीगलौच करने की आदत से परेशान हो गई थी. बुधवार शाम को भी ससुर ने हमेशा की तरह शराब पीकर गालीगलौच करना शुरू कर दिया था. इससे उसके सब्र का बांध टूट गया. इस पर वह उसके कमरे में गई. उसने कमरा बंद करके पलंग पर सो रहे पूनम सिंह को लाठी से ताबड़तोड़ पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान चीखा चिल्लाया लेकिन कमरा बंद होने के कारण किसी को इसका पता नहीं चल पाया.

घायल पूनम सिंह पलंग पर तड़पता रहा और फिर दम तोड़ दिया
मारपीट से पूनम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके बाद भंवर कंवर अपने कमरे में जाकर सो गई. इस बीच गंभीर घायल पूनम सिंह पलंग पर ही तड़पता रहा. गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई. गुरुवार को सुबह जब पूनम सिंह को संभाला तो वह मौत की आगोश में समा चुका था. हालात को संदिग्ध देखकर परिजनों ने पुलिस का सूचना दी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. प्रांरभिक पूछताछ में भंवर कंवर के बयानों से पुलिस का उस पर शक गहरा गया था.

पूरा परिवार एक साथ रहता है
पुलिस की जांच में सामने आया कि पूनम सिंह पैथड़ के दो बेटे हैं. वे दोनों ही शादीशुदा है. पूरा परिवार एक साथ एक ही घर में रहता है. पूनम सिंह की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है. पुलिस ने शक के आधार पर बड़ी पुत्रवधू भंवर कंवर के साथ ही उसके देवर शेर सिंह को हिरासत में लिया था. शेर सिंह ने पुलिस को बताया कि वारदात की रात को वह अपने पिता के कमरे में खाना रखने गया था. वह खाना रखकर आ गया था. उसके बाद वह कमरे में जाकर सो गया. बहरहाल पुलिस इस मामले में अन्य एंगल से भी जांच कर रही है.