मजदूर की बेटी ने रच दिया इतिहास, 600 में से मिला 600..एक भी नंबर नहीं काट पाए टीचर!

The laborer's daughter created history, got 600 out of 600..the teacher could not even cut a single mark!
The laborer's daughter created history, got 600 out of 600..the teacher could not even cut a single mark!
इस खबर को शेयर करें

Nandini Tamil Nadu: इन दिनों देश के तमाम राज्यों के बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आ रहे हैं. इसी कड़ी में हाल ही में तमिलनाडु की बोर्ड परीक्षा का परिणाम सामने आया तो एक लड़की चर्चा में आ गई है. नंदिनी नाम की एक लड़की पूरे देश में वाहवाही बटोर रही है और सोशल मीडिया पर छाई हुई है. इसका कारण यह है कि उसको 600 में से पूरे 600 रूम नंबर मिले हैं. इस लड़की ने परीक्षा में कुछ ऐसा लिखा है कि शिक्षक एक अंक भी नहीं काट पाए हैं.

नंदिनी ने इतिहास रच दिया!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़की का नाम नंदिनी है. वह तमिलनाडु के डिंडीगुल की रहने वाली है और एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी है. उसके पिता का नाम सरवन कुमार है. नंदिनी ने अन्नामलाईयार गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की है और कक्षा 12वीं की परीक्षा पूरे नंबरों के साथ पास की है. सोमवार को जैसे ही बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित हुए तो नंदिनी के घर में खुशियों की बहार आ गई. पता चला कि नंदिनी ने तो इतिहास रच दिया है.

छह विषयों में पूरे अंक
नंदिनी ने इस सफलता का श्रेय अपने पिता को ही दिया है. उसके पिता नंदिनी को हमेशा प्रोत्‍साहित करते रहे हैं. नंदिनी कहती हैं कि आज वह जो कुछ भी हासिल कर पाई हैं, उसके पीछे सिर्फ उनके पिता ही कारण हैं. उन्‍होंने नंदिनी को हमेशा यही सीख दी कि शिक्षा ही सबसे बड़ी दौलत है. अपने छह विषयों में सभी में नंदिनी को पूरे के पूरे 100 अंक मिले हैं. इसका मतलब यह हुआ कि नंदिनी ने सभी विषयों में 600/600 अंक लाकर नाम कर दिया है.

सोशल मीडिया पर छाई हुई
इस परिणाम के बाद देशभर में नंदनी सोशल मीडिया पर छाई हुई है. लोग उसे जमकर बधाई दे रहे हैं. सेलिब्रिटी से लेकर राजनेता तक नंदिनी की उसकी सफलता के लिए तारीफ कर रहे हैं. इस समय नंदिनी उन लाखों लाख बच्‍चों के लिए प्रेरणा हैं जो सबकुछ होते हुए भी पढ़ाई से दिल चुराते हैं. एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नंदिनी ने 6 पेपर्स- तमिल, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, कॉमर्स, एकाउंटेंसी और कंप्यूटर एप्लीकेशन में सभी नंबर हासिल किए हैं.