ईडी पर हमला करने वाला सहजहान कर सकता है बॉर्डर क्रॉस, गवर्नर ने कहाः तत्काल करो गिरफ्तार

The person attacking ED can cross the border immediately, Governor said: arrest him immediately
इस खबर को शेयर करें

ईडी टीम पर हमले के मामले में पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने अधिकारियों को टीएमसी नेता सहजहान शेख को तुरंत गिरफ्तार करने और आतंकवादियों के साथ उसके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया है.

गवर्नर ने चिंता व्यक्त करते हुए कि ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी शेख बॉर्डर पार कर सकता है. सहजहान शेख के आतंकवादियों के साथ संबंध होने की गवर्नर की टिप्पणी की रविवार को सत्तारूढ़ टीएमसी ने तीखी आलोचना की.

राजभवन द्वारा शनिवार देर रात जारी बयान में बताया गया कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने पर राज्य के पुलिस प्रमुख को सहजहान शेख को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. बयान में कहा गया, ‘राजभवन के पीस रूम में एक शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें कहा गया कि कुछ पुलिस अधिकारियों की सहजहान शेख से मिलीभगत है और कुछ नेताओं का उसे समर्थन प्राप्त है. राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने और इसकी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया’.

शेख को लेकर गवर्नर के बयान पर TMC ने जताई आपत्ति

राजभवन के बयान में कहा गया है कि सहजहान शेख पर ‘सीमा पार करने’ और ‘आतंकवादियों के साथ संपर्क’ होने का आरोपों की तुरंत जांच होनी चाहिए. राज्यपाल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि उनकी टिप्पणी का आधार क्या है. संविधान के अनुसार, राज्यपाल राज्य सरकार के परामर्श से काम करते हैं. तो वह बिना किसी ठोस रिपोर्ट या सबूत के ऐसी टिप्पणी कैसे कर सकते हैं? वह यहां समानांतर सरकार चलाने के लिए नहीं आए हैं’.

शेख के परिजनों और ED ने एक दूसरे पर FIR दर्ज कराई

पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले को लेकर राजनीतिक हंगामे के बीच, टीएमसी नेता के परिवार और केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायतें उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में एक छापेमारी से संबंधित थीं, जिसके दौरान ईडी अधिकारियों पर भीड़ (सहजहान शेख के समर्थकों) ने हमला कर दिया था और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की थी. इस घटना में ईडी के 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थीं, और कुछ अन्य घायल हुए ​थे.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने ईडी टीम पर ही दर्ज की एफआईआर

बंगाल पुलिस ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया, जो कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में छापेमारी कर रहे थे. पुलिस की ओर से दर्ज केस में ईडी अधिकारियों पर छेड़छाड़, जबरन प्रवेश और चोरी के आरोप लगाए गए हैं. ईडी ने कल सहजहान शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया. टीएमसी नेता ईडी टीम पर हमले के बाद से ही गायब हैं. राशन वितरण घोटाला केस में ईडी ने एक अन्य टीएमसी नेता शंकर आद्या को उनके ठिकानों पर 17 घंटे की रेड के बाद कल गिरफ्तार कर लिया था.